Disable Glance for Realme: अपने स्मार्टफोन से ग्लैन्स फीचर को ऐसे करें पर्मानेंटली डिसेबल

Disable Glance for Realme: अगर आप भी अपने मोबाईल में मौजूद ग्लैन्स वाले फीचर्स से हो गए है परेशान तो अब घबराने की जरूरत नही है। क्योंकि आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे है की आप इस परेशानी से पर्मानेंटली कैसे छुटकारा पा सकते है। ग्लैन्स फीचर वर्तमान में आ रहे लगभग सभी स्मार्टफोन में दिया जा रहा है जिसके कारण लोगों के मोबाईल का डाटा बेवजह बर्बाद होते रहता है।

इस परेशानी से बचने के लिए आपको दो तरीका बताने जा रहा हूँ जिसकी सहायता से आप इसको बंद कर सकते है। जिससे आपके फोन का डाटा बचत होगा और आपका फोन भी जल्दी गरम नही होगा। दो तरीकों में से पहला तरीका है लॉक स्क्रीन सेटिंग के द्वारा बंद करना। दूसरा तरीका है System app सेटिंग में जाकर उसे पर्मामेंटली डिसेबल करना।

Join Telegram channel

1. लॉक स्क्रीन सेटिंग के द्वारा Glance for Realme बंद करना

लॉक स्क्रीन सेटिंग के द्वारा बंद करने के लिए आपको अपने फोन के सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद Home & Lock screen वाले सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद फिर आपको ऊपर स्क्रॉल करके नीचे जाने पर Glance for Realme का ऑप्शन दिखेगा। उस पर आपको क्लिक करने है उसके बाद आपको Turn on/off का ऑप्शन दिखेगा वहाँ से आप इसको ऑफ कर सकते है। इस तरीका से बंद करने पर आपको glance में वीडियोज़ वीडियोज़ आना बंद हो जाएगा लेकिन glance वाला स्क्रीन दिखता रहेगा।

2. System app सेटिंग के द्वारा Glance for Realme को पर्मानेंटली बंद करना

सिस्टम एप सेटिंग के द्वारा Disable Glance for Realme करने के लिए सबसे पहले आपको एक Google File एप डाउनलोड करना पड़ेगा जो की आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

Download

Disable Glance for Realme

डाउनलोड करने के बाद आपको एप को ओपन कर लेना है उसके बाद आपको Apps वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपको Glance for Realme नाम का एप खोजना है। खोजने के बाद आपको उस एप पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपको वहाँ पे force stop और disable का ऑप्शन दिखाई देगा। उसके बाद आपको डिसैबल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आप से आपके फोन का स्क्रीन लॉक वाले पासवर्ड पूछा जाएगा।

पासवर्ड डालने के बाद confirm पर क्लिक करने के बाद आपका ग्लैन्स वाला ऑप्शन पूरी तरह से बंद हो जाएगा। जिसके बाद आपके लॉक स्क्रीन पर आ रही वीडियोज़ और न्यूज फीड पूरी तरह से बंद हो जाएगा। इस प्रोसेस को और अच्छा से समझने के लिए नीचे दिए गए विडिओ पर क्लिक करके देखे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial