उजियारपुर: दलित महादलित मुहल्ला से जल निकासी का उचित प्रबन्ध करे प्रशासन-महावीर पोद्दार

उजियारपुर प्रखंड के डिहुली गांव में सैकड़ों दलित, महादलित एवं अतिपिछड़ा समुदाय के महिला पुरुष और युवाओं ने महीनों से वार्ड संख्या 12 एवं 13 में जल जमाव हो जाने से परेशान और बदहवास थे। सभी लोगों के घरों में एक से दो फीट पानी लगा हुआ है वहीं घर से बाहर निकलने का रास्ता पर जल जमाव हो जाने के कारण लोगों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। वही जल जमाव की स्थिति ऐसी हो गई है की खाना बनाने और घर में रहना भी मुश्किल हो रहा है।

सभी शौचालय ध्वस्त हो चुका है और जल जमाव होने के कारण लोगों के पैर खराब हो चुका है एवं सड़न हो रही है। लगातार प्रशासनिक उपेक्षा के कारण लोगों का रहना एवं जीना दुर्लभ हो चुका है। जल जमाव हो जाने के कारण महामारी फैलने की डर से लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। सभी लोगों के साथ जिला परिषद सामाजिक न्याय समिति के सदस्य सह भाकपा माले उजियार पुर प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार के नेतृत्व में सङक पर उतर कर प्रशासन से मांग किया है कि इस वार्ड से जल निकासी की व्यवस्था करने, सभी घरों में डीडीटी का छिड़काव करने की व्यवस्था की जाए।

Join Telegram channel

ग्रामीणों ने समस्तीपुर रोसङा एसएच 55 पर डिहुली ग्राम में ही सङक पर धरना दिया। धरना स्थल पर उजियार पुर अन्चल से सर्किल इन्पेक्टर ए के दत्ता के लिखित आश्वासन कि तीन दिनों के अन्दर अस्थायी नाला का निर्माण जल निकासी कराया जायेगा एवं सभी घरों एवं मुहल्ले में डीडीटी का छिड़काव कराया जायेगा। इन आश्वासन के साथ धरना प्रदर्शन को समाप्त किया गया। मौके पर अन्गार धाट थाना के एएसआई शम्भु नाथ सिंह के आलावे समीम मन्सूरी, दिलीप कुमार राय, विनोद राय, दामोदर पासवान, रामकलि देवी, सीता देवी, माया देवी, नीलम देवी, मीना देवी, मुन्नी देवी रमेश दास एवं अन्य सैकड़ों ग्रामीणों उपस्थित थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial