उजियारपुर: पेट्रोल, डीजल के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ, फसल बर्बाद होने के मुआवजा की मांग को लेकर भाकपा माले ने केंद्र और राज्य सरकार का किया पुतला दहन

उजियारपुर प्रखण्ड के अंगारघाट चौक पर सोमवार को पेट्रोल डीजल के मूल्यों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ एवं अतिवृष्टि से किसानों के लहन, सब्जी एवं मक्का के बर्बाद हुए फसलों का पूर्ण मुआवजा देने की मांग को लेकर उजियारपुर भाकपा माले ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार का पुतला दहन कर प्रतिरोध सभा का आयोजन शाखा सचिव समीम मंसूरी की अध्यक्षता में सम्पन्न किया।

प्रतिरोध मार्च को सम्बोधित करते हुए प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की उस समय व्यापक बढोतरी कर रही जब अन्तराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम है। केन्द्र सरकार की पून्जीवादी नीतियों के कारण पेट्रोलियम पदार्थ पर निजी कम्पनियों का बर्चस्व कायम हो चुका है और सरकार नियंत्रित करने में विफल हो गई है।

Join Telegram channel

भारत के परोसी देश नेपाल, बंग्लादेश, श्रीलन्का, पाकिस्तान, भूटान आदि देशों में आज भी भारत से कम कीमतों पर पेट्रोल और डीजल के दाम हैं। केन्द्र सरकार के द्वारा ज्यादा टैक्स लेने के कारण महँगाई की मार झेल रही है आम जनता। उन्होंने कहा कि अति वॄष्टि के कारण हजारों किसानों का लाखों एकड़ में लगे दलहन, सब्जी एवं मक्का के बर्बाद हुए फसलों का सर्वे करवा कर किसानों को पूर्ण मुआवजा दिया जाए अन्यथा भाकपा माले उग्र आन्दोलन करेगी।

सभा को प्रखंड कमिटी सदस्य दिलीप कुमार राय, राम बाबू महतो के आलावे हरिकान्त गिरि, कुन्दन कुमार, मो प्यारे, महेन्द्र पासवान, रणजीत पासवान,समी आलम, मो अम्बानी शेख सहित अन्य साथियों के द्वारा सम्बोधित किया गया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial