उजियारपुर: भ्रष्टाचार के खिलाफ भाकपा माले को प्रदर्शन की अनुमति ना मिलने पर SDO एवं BDO का किया पुतला दहन, डीलर से 6 हजार की वसूली करता है MO-भाकपा माले

उजियारपुर प्रखंड अंतर्गत हो रहे बड़े पैमाने पर भ्रस्टाचार के खिलाफ उजियारपुर भाकपा माले को पहले से प्रस्तावित उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय पर 24 जुलाई को प्रदर्शन की अनुमति को नामंजूर करने के बाद भाकपा माले के कार्यकर्ताओ ने जुलुश निकालकर SDO दलसिंहसराई एवं BDO उजियारपुर का पुतला दहन किया एवं भ्रष्टाचारियो के खिलाफ कार्यवाई की मांग को लेकर आंदोलन जारी रखने का लिया संकल्प। उजियारपुर प्रखंड परिसर में पुतला दहन के दौरान माले कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इसी प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ का विदाई समारोह और दलालों से मिलन समारोह का आयोजन किया जाता है।

उजियारपुर

उजियारपुर भाकपा माले ने बताया है की दूसरे प्रखंड में हो रहे धरना -प्रदर्शन की खबरें रोज दिन अखबार में छपी रहती है देश के बड़बोले प्रधानमंत्री मोदी बनारस में जाकर सभा करते हैं। बिहार में विपक्षी पार्टी राजद महंगाई के खिलाफ आंदोलन किया है। लेकिन जनहित से जुड़े अनेकों समस्या, मनरेगा में फर्जीवाड़ा और राशन की कालाबाजारी करने वाले के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर पूर्व से प्रस्तावित उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय पर प्रर्दशन की अनुमति नहीं दे कर SDO और BDO ने अलोकतांत्रिक कदम उठाते हुए घोर संघी मानसिकता का परिचय दिया है। भाकपा-माले SDO और BDO के रहमो- करम से चलने वाली राजनीतिक दल नहीं है भ्रष्टाचारी के खिलाफ कारवाई होने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Join Telegram channel

भाकपा माले द्वारा मालती चौक पर पुतला दहन के बाद आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए जिला स्थायी कमेटी सदस्य सह वारिसनगर विधानसभा से महागठबंधन के प्रत्याशी रह चुके फूलबाबू सिंह के द्वारा बताया गया कि फर्जीवाड़ा और कालाबाजारी उजियारपुर के पदाधिकारियों का श्रृंगार बन चुका है। अनुमंडल पदाधिकारी मनरेगा में फर्जीवाड़ा करने वाले पीओ और राशन की कालाबाजारी करने वाले गोदाम मैंनेजर एवं एमओ को बचाने में लगे हैं। भ्रष्टाचार का पोल खुलने की डर से SDO एवं BDO ने मिलकर प्रर्दशन की अनुमति नहीं दिया है। लेकिन, भाकपा-माले चुप नहीं बैठेंने वाला है 15 दिनों में यदि मनरेगा योजना में फर्जीवाड़ा और राशन की कालाबाजारी करने वाले MO एवं गोदाम मैंनेजर के खिलाफ कारवाई नहीं किया गया तो पांच केन्द्रों से एक साथ अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल शुरू किया जाएगा।

उसके बाद अनुमंडलाधिकारी से पूछा जाएगया कि DM की घोषणा लाभार्थी से निर्धारित दर से अधिक राशन पर रुपए बसूली करने वाले डीलरों पर कारवाई क्यों नहीं हुई। MO प्रत्येक डीलर से हर महीने छः हजार रुपए किसके लिए बसूली करते हैं। पुतला दहन की सभा को अर्जुन दास ,मो० आजाद, गंगा प्रसाद पासवान, राकेश कुमार, मुकेश कुमार, अशोक कुमार, मो० सकुर, बीनो दास, नवीन कुमार, नारायण सिंह, मुन्ना कुमार, दिनेश सिंह, मो० फरमान, ललित कुमार सहनी, राकेश, पप्पू, बालेश्वर सहनी, निर्मल सहनी, मलिंगा कुमार, उपेंद्र सहनी, सुबोध कुमार, धर्मेंद्र कुमार, राजेश सहनी, परमानंद सहनी, हेमंत कुमार, भीम सहनी, मो० उस्मान, पंचायत समिति सदस्य रामभरोश राय, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह आदि के द्वारा सभा को संबोधित किया गया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial