उजियारपुर: मनरेगा योजना में फर्जीवाड़ा की जांच, जल निकासी का उचित प्रबंध करने संबंधी मुद्दों पर भाकपा माले ने किया बैठक का आयोजन

उजियारपुर प्रखंड के मालती पंचायत में भाकपा-माले की बैठक फूलबाबू सिंह के निवास स्थान पर प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार की अध्यक्षता में की गई जहां पर मनरेगा योजना में हुई फर्जीवाड़ा का उच्च स्तरीय जांच एवं जल निकासी संबंधी मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में जिला सचिव उमेश कुमार के द्वारा बताया गया कि मनरेगा योजना में बड़े पैमाने पर फर्जी निकासी के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच कराई जाए और पीओ इल्ताफ हुसैन के द्वारा नौकरी के दौरान आय से अधिक अर्जित की गई करोड़ों की संपत्ति का ईडी से जांच कराई जाए। बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा-माले जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने कहा कि उजियारपुर के पीओ इल्ताफ हुसैन के कार्यकाल में सैकड़ों फर्जी योजना का फाईल खोल कर लाखों रुपए की निकासी कर लिया गया है।

यदि योजना का भौतिक सत्यापन कराया जाए तो योजना धरातल पर कराया ही नहीं गया है। बाबूलाल चौक से श्मशान तक सड़क के किनारे वृक्षारोपण कार्य कुल 6 यूनिट, लौआ बाहा से ट्रांस्फर्मर तक सड़क के दोनों किनारे वृक्षारोपण कार्य, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पोखर से लौआ बांध तक सड़क के दोनों किनारे वृक्षारोपण कार्य, राज्यकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पतैली पोखर तक सड़क के दोनों किनारे वृक्षारोपण कार्य और सूरजपुर से लेकर बलरामपुर तक सड़क के दोनों किनारे वृक्षारोपण कार्य के अलावे मनरेगा से पशुशेड का निर्माण, मनरेगा से सोखता का निर्माण और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी को झांसा देकर दुसरे मजदूरों के नाम से मजदूरी की राशि का फर्जी निकासी कर लिया गया है।

Join Telegram channel

इसी तरह, मालती में वर्तमान सरपंच शियाशरण पासवान सहित रौशन कुमार, वासुदेव पासवान, अशोक पासवान,मुंशीलाल सिंह, जगदीश सिंह, रामकुमार सिंह,नवकान्त सिंह, देवेन्द्र कुमार के अलावे दर्जनों लोगों के नाम से पशु सेड की राशि निकासी कर लिया गया है। लाभुकों के नीजी जमीन पर वृक्षारोपण, सरकारी सड़क के किनारे दोनों तरफ फर्जी वृक्षारोपण 15 हजार पौधा लगाने के नाम पर निकासी कर लिया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी के खाते पर मजदूरी की राशि नहीं भेज कर किसी और के नाम से फर्जी निकासी कर लिया गया है। मालती थोगा चौर से लेकर जंगलाही टोला चकनिजाम सीमान तक नहर उड़ाही कार्य के नाम पर फर्जी निकासी किया गया है।

मनरेगा योजना में लूट के खिलाफ कारवाई करने की मांग को लेकर 10 अगस्त से भूख-हड़ताल पांच केन्द्रों पर शुरू किया जाएगा साथ ही माले भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लड़ाई को निर्णायक दौड़ तक जारी रखेगा। प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि जल जमाव से प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में खेती योग्य भूमि पर फसल नहीं लग पा रहा है अंचलाधिकारी तत्काल सभी पंचायतों का सर्वे कर चल निकासी का उचित प्रबंध करे। बैठक में प्रखंड कमेटी सदस्य गंगा प्रसाद पासवान, महेश प्रसाद सिंह, रामबाबू कुमार, दिलीप कुमार राय, अर्जुन दास, अमित कुमार राम, मनोज कुमार सिंह, रामभरोस राय, मो० सलीम, ललित सहनी, भीम सहनी, जगन्नाथ साह, नवीन प्रसाद सिंह, शंकर प्रसाद यादव एवं अन्य कई लोगों ने भाग लिया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial