कोरोना की मार: रेलवे ने नई भर्तियों पर लगाई रोक, 50% पद को खत्म किया जायगा

रेलवे 50% पद को खत्म करेगी, सुरक्षा संबंधी पदों में से सिर्फ 50% पदों को ही भरा जाएगा।

कोरोना महामारी संकट के बीच रेलवे ने आर्थिक स्थिति को देखते हुए बहुत ही बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने नई भर्तियों की प्रक्रिया पर रोक लगा दिया है। पिछले 2 वर्ष में सृजित किये गए पदों की समीक्षा किया जाएगा तथा 50% पदों को खत्म कर दिया जाएगा।

रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक अजय झा ने एक नोटिस जारी कर रेलवे के सभी जोन, उत्पादन इकाइयां एवं अन्य संस्थानों के महाप्रबंधकों को ये सूचित किया है की सरकार के अगले आदेश तक नई पदों पर भर्ती प्रक्रिया नहीं किया जाएगा।

Join Telegram channel

Railway surrendered 50% recruitment.jpg

सुरक्षा संबंधी बहाली प्रक्रिया को लेकर कुछ छूट दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने इस नोटिस के माध्यम से ये बताया है की पिछले 2 वर्षों में सृजित किये गए पदों की समीक्षा करेंगे। यदि इन पदों के लिए अभी तक भर्तियाँ पूरी नहीं कारवाई गई है तो उन पदों की रिक्तीयां को समाप्त कर दिया जाएगा। सुरक्षा संबंधी पदों को छोड़ कर मात्र 50% प्रतिशत पदों पर ही बहाली किया जाएगा।

कोरोना बंदी में रेलवे को हुआ काफी नुकसान:

रेलवे सरकार का कहना है की कोरोना संक्रमण के कारण पूर्ण रूप से बंदी के कारण रेलवे को काफी नुकसान हुआ है। 25 मार्च से कोरोना वायरस संक्रमन के कारण देशभर में सभी सेवा को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया था। रेल सेवा भी लगभग 2 महीनों तक बंद रहा है जिसके कारण सरकार को काफी नुकसान हुआ है।

मई के दूसरे सप्ताह से कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया था। रेलवे ने एक सूचना जारी कर ये भी बताया था की अभी 12 अगस्त तक नियमित ट्रेनों को नहीं चलाई जाएगी। रेलवे ने ये साफ तौर पे कहा है की इतने दिनों से ट्रेनों सेवा बंद रहने के कारण रेलवे को हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

और पढ़ें।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial