बिहार अनलॉक-5: बिहार में अब सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, स्कूल एवं कोचिंग खोलने का निर्देश, पढिए पूरी जानकारी

बिहार अनलॉक-5: बिहार में अनलॉक 5 के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है जो की 7 अगस्त से लेकर 25 अगस्त तक लागू रहेगा। इस दौरान बिहार सरकार ने बिहार वासियों को प्रतिबंधों में काफी छूट देते हुए सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, स्कूल एवं कोचिंग खोलने की इजाजत दे दी है। फिलहाल स्कूल सिर्फ वर्ग 9 से उपर के वर्गों के लिए खोलने का इजाजत दिया गया है वो भी 50% क्षमता के साथ ही। कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों को 16 अगस्त से खोलने का निर्देश जारी किया गया है।

वही कोचिंग को लेकर सरकार ने निर्देश जारी करते हुए बताया है की कक्षा 10 से उपर के कोचिंग संस्थान, जो काम्पिटिशन की तैयारी करवाते है उन्हे भी 7 अगस्त से खोलने की अनुमति रहेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा की गई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ली गई निर्णय की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से सांझा किया है। उन्होंने जानकारी सांझा करते हुए बताया है की कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए 7 से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। नौवीं से दस्वी ककक्षा 7 अगस्त से एवं कक्षा 1 से आठ तक के विद्यालय को 16 अगस्त से खोला जाएगा।

Join Telegram channel

पहले से जारी की गई पाबंदीया अभी 6 अगस्त तक लागू रहेगी जैसे की सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे, सरकारी विद्यालय या कॉलेजो में किसी तरह की परीक्षा नहीं ली जाएगी, सभी धार्मिक स्थल, सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकुद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन या समारोह पर प्रतिबंध पहले की तरह 6 अगस्त तक लागू रहेंगे। नई गाइड्लाइन 7 अगस्त से लागू की जाएगी। साथ ही अभी होटल रेस्टोरेंट भी 50% क्षमता के साथ खोले जा रहे है क्योंकि अभी बिहार में अनलॉक 4 लागू है।

मुख्यमंत्री ने राज्य के कई जिलों का लगातार दौरा करके वहां की कोविड 19 प्रोटोकाल की स्थिति का जायजा लिया है उसके बाद यह निर्णय लिया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए छपड़ा के गरखा, दरियापुर, सोनपुर जाकर वहां के कोविद 19 प्रोटोकाल की स्थिति का जायज लिया। साथ ही बुधवार को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अने मार्ग से पटना भ्रमण के लिए निकले जिसमें पटना के बोरिंग रोड, राजा पुल, गांधी मैदान, एग्जीविशन रोड, भट्टाचार्य कॉलोनी, कंकड़बाग होते हुए अलग अलग क्षेत्रों का भ्रमण कर वहां के प्रोटोकाल का जायज लिया। उसके अनलॉक 5 का निर्णय लिया है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial