बिहार: 50 से अधिक उम्र वाले सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से निकालने को लेकर बिहार पुलिस एसोसिएशन ने किया विरोध….

बिहार पुलिस एसोसिएशन: बिहार सरकार के द्वारा हाल ही में जारी की गई अधिसूचना के अनुसार बिहार राज्य के जीतने भी सरकारी कर्मचारी कार्यरत है जिनकी उम्र 50 वर्ष पर कर चुकी है उन्हे सेवनिवृति देने की घोषणा की गई थी। सेवनिवृति के लिए सभी सरकारी कर्मचारी जिनकी उम्र 50 वर्ष पार कर चुकी है। उनलोगों का लिस्ट तैयार किया जा रहा है जिसको लेकर बिहार पुलिस एसोसिएशन ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिख कर विरोध जताया है।

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने इस आदेश को तुगलकी फरमान बताते हुए मुख्यमंत्री से तत्काल आदेश को वापस लेने की मांग की है। एसोसिएशन का कहना है कि अगर आदेश वापस नहींं लिया गया तो हमलोग बहुत बड़ा आंदोलन करेंगे। मुजफ्फरपुर रेंज के बीएमपी के कमांडेंट ने कंपनी समादेष्टा को पत्र जारी कर 50 साल से अधिक उम्र के पुलिसकर्मियों लिस्ट तैयार कर रिपोर्ट देने की मांग की है एवं 27 अगस्त को इस मामले पर महत्वपूर्ण मीटिंग बुलाई है।

Join Telegram channel

कमांडेंट ने निर्देश जारी की है कि हर महीने की 9 तारीख को इससे संबंधित मीटिंग आयोजित की जाएगी। इस मीटिंग में 50 साल से ऊपर के पुलिसकर्मियों के कार्यकलापों की चर्चा की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने आज से लगभग दो सप्ताह पहले आदेश जारी किया था कि 50 साल से ऊपर के वैसे राज्यकर्मी जो काम नहीं करते हैं और जो लगातार बीमार रहते हैं उन्हे सेवानिवृत्ति से पहले हटाया जा सकता है।

बिहार पुलिस एसोसिएशन एवं बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने सरकार की इस कार्रवाई का विरोध किया है और आवेदन पत्र के माध्यम से कहा है कि सरकार समय रहते इस कार्रवाई पर रोक नहीं लगाई तो इसका गंभीर परिणाम भुगतना परेगा।

#बिहार पुलिस एसोसिएशन

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial