RRB NTPC EXAM 2020: ऐसे चेक करें अपना आवेदन का स्टेटस, लिंक को ऐक्टवैट कर दिया गया है…

RRB NTPC EXAM 2020: RRB NTPC ने 16 सितंबर 2020 को केन्द्रीय रोजगार सूचना संख्या 01/2019 जो की 28/02/2019 को प्रकाशित किया गया था उसके संबंध में एक नोटिस जारी कर सभी उम्मीदवारों को ये सूचित किया था की भारतीय रेल भर्ती बोर्ड ने NTPC पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे उसका स्क्रूटनी कर लिया गया है और अब उम्मीदवार अपना आवेदन की स्थति जांच सकते है की उनका फॉर्म एक्सेप्ट किया गया है या फिर रिजेक्ट किया गया है।

भारतीय रेल मंत्रालय द्वारा जारी की गई नोटिस में कहा गया था की रेलवे के आधिकारिक वेबसाईटों पर 21/09/2020 से 30/09/2020 तक आवेदन की स्थिति जाँचने का लिंक उपलब्ध करवा दिया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवार अपनी आवेदन की स्थिति को देख पाएंगे। रेलवे के मुताबिक आज 21 सितंबर से आवेदन का स्टैटस चेक करने का लिंक को सक्रिय कर दिया गया है। आवेदक नीचे बताए गए जानकारी के अनुसार अपना स्थिति चेक कर सकते है।

Join Telegram channel

RRB NTPC EXAM 2020

RRB NTPC EXAM 2020: सबसे पहले आपको यहाँ पर क्लिक करके अफिशल वेबसाईट पर जाना पड़ेगा। उसके बाद आपको अपना बोर्ड का चयन करना पड़ेगा जिस बोर्ड के लिए आप आवेदन फॉर्म अप्लाइ किए थे। उसके बाद आपको आवेदन फॉर्म का रेजिस्ट्रैशन नंबर और जन्मतिथि की अवस्यकता पड़ेगी। यदि आपको आपका रेजिस्ट्रैशन नंबर याद नहीं है तो अपना ईमेल आइडी पर RRB NTPC सर्च करके खोज सकते है।

RRB NTPC EXAM 2020

उसके बाद रेजिस्ट्रैशन नंबर और जन्म तिथि रेलवे के आधिकारिक वेबसाईट जो की आप पहले से खोल रखे है उसपे जाकर अपना रेजिस्ट्रैशन नंबर और जन्मतिथि डालकर फिर नीचे मे कैपचा को देख कर भरना होगा उसके बाद लॉगिन पर क्लिक करके आप अपना आवेदन की स्थिति देख पाएंगे। लॉगिन करने के बाद आपको एक मैसेज शो करेगा की आपका आवेदन प्रोविजनली एक्सेप्ट कर लिया गया है।

यदि आपका रेजिस्ट्रैशन नंबर जीमेल पर नहीं मिलता है तो नीचे में फॉर्गेट रेजिस्ट्रैशन नंबर पर क्लिक करके अपना जीमेल आइडी, मोबाईल, जन्मतिथि और कैपचा कोड को भर कर गेट डिटेल्स पर क्लिक करेंगे तो आपको आपका रेजिस्ट्रैशन नंबर मोबाईल और जीमेल दोनों पर भेज दिया जाएगा। फिर आप आसानी से अपना आवेदन कि स्थिति चेक कर पाएंगे।

RRB NTPC EXAM 2020

और पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial