उजियारपुर: डीपीओ से कारवाई की लिखित आश्वासन के बाद इन्कलाबी नौजवान सभा का भूख-हड़ताल समाप्त

उजियारपुर प्रखंड के मालती पंचायत अन्तर्गत उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानध्यापक के द्वारा भूतपूर्व मुखिया राजेन्द्र प्रसाद सिंह के पुत्रों का रात्रि प्रहरी और दैनिक मजदूरी पर परिचारिका में चयन करने के खिलाफ भ्रष्टाचारी हेडमास्टर को बर्खास्त करने, रात्रि प्रहरी की नियुक्ति रद्द करने, छात्रवृत्ति वितरण में की गई धांधली की उच्चस्तरीय जांच कराने, विकास राशि की गबन का उच्चस्तरीय जांच कराने और मध्यान्ह भोजन योजना में धांधली पर रोक लगाने की मांग को लेकर इन्कलाबी नौजवान सभा (इनौस) के बैनर तले संतोष आनन्द, प्रमोद कुमार और बब्लु कुमार द्वारा विद्यालय भवन प्रांगण, पंचायत भवन, मालती में अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल दुसरे दिन देर शाम को समाप्त किया गया।

उजियारपुर

डीपीओ समग्र शिक्षा अभियान और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित अन्य की उपस्थिति में अनशनकारियों ने कहा कि विद्यालय के प्रधानध्यापक के द्वारा विकास मद के सरकारी राशि का गबन कर फर्जी रसीद लगा दिया जाता है। भूतपूर्व मुखिया श्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह जो कि वार्ड संख्या-6 के निवासी हैं फिर भी अपने पुत्रों को हेडमास्टर की मिलीभगत से रात्रि प्रहरी और दैनिक मजदूरी पर परिचारिका में चयन करवा लिया है। लेकिन विद्यालय वार्ड संख्या-4 में स्थित है और इस वार्ड के या फिर पड़ोसी वार्ड 3 के लोगों को इसके बारे में जानकारी तक नहीं दिया गया। विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को छात्रवृत्ति योजना का लाभ नहीं दिया जाता है जब कि प्राइवेट विद्यालय के छात्रों का नामांकन कर उसे छात्रवृत्ति योजना का लाभ दिया जा रहा है।

Join Telegram channel

छात्रवृत्ति वितरण की उच्चस्तरीय जांच करा कर सरकारी राशि की हेरा-फेरी करने वाले प्रधानध्यापक को बर्खास्त करना चाहिए। डीपीओ ने अनशनकारियों को 15 दिनों के अंदर सभी बिन्दुओ पर जांच कर कारवाई करने का भरोसा दिलाया है। रात्रि प्रहरी के वेतन भुगतान पर जांच पूरी होने तक लिखित समझौता किया गया है। साथ ही अनशनकारियों ने बताया कि 15 दिनों के भीतर वायदा के अनुसार निष्पक्ष जांच एवं प्रधानध्यापक सहित रात्रि प्रहरी का चयन रद्द नहीं किया गया तो पुनः अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल करेंगे। भूख-हड़ताल समाप्त होने के समय गंगा प्रसाद पासवान, रामनारायण सिंह, रामकृष्ण सिंह, मो० उस्मान, शिवशंकर सिंह, अर्जुन दास, रामदुलार सिंह, जगन्नाथ साह, विजय कुमार राम, आलोक कुमार, जुगेश्वर सिंह, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, मो० अमजद, मो० सलीम, कमलजीत कुमार, भीम सहनी, आलोक कुमार एवं अन्य कई लोग उपस्थित थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial