उजियारपुर: पून्जीवादी एवं साम्राज्यवादी व्यवस्था के विरुद्ध सन्घर्स जारी रहेगा- महावीर पोद्दार

उजियारपुर प्रखंड के लोहागिर पंचायत में आज 11 अगस्त को भाकपा माले लोहागीर शाखा के तत्वावधान में शहीद खुदीराम बोस का 113वाँ शहादत दिवस आइसा के प्रखण्ड अध्यक्ष सुमन सौरभ की अध्यक्षता में लोहागीर सीएसपी परिसर में आयोजित किया गया। जहां सर्व प्रथम शहीद खुदीराम बोस के तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्पान्जलि अर्पित किया गया।

वही इस शहादत दिवस पर समारोह को संबोधित करते हुए भाकपा माले प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने बताया कि भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम का इतिहास क्रांतिकारियों के सैकड़ों साहसिक कारनामों से भरा पड़ा है। उन्हीं महान क्रांतिकारियों में एक नाम है खुदीराम बोस का जिन्हें मात्र 19 बर्ष की उम्र में 11अगस्त 1908 को जूल्मी अंग्रेज सेशन जज किन्ग्सफोर्ड से बदला लेने के आरोप में पूसा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर फांसी दी गई थी।

Join Telegram channel

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आज के छात्रों और युवाओं को खुदीराम बोस के जीवन और सन्घर्स से प्रेरणा लेकर देशी पून्जीवादी और साम्राज्यवादी नीतियों के शासक वर्ग के विरुद्ध जनसन्घर्ष कर समाज और राष्ट्र को बचाने के आलावे लोकतंत्र की रक्षा करने की जिम्मेदारी है। समारोह को पन्सस राम, भरोस राय, शन्कर प्रसाद यादव, रामाशीष सिंह, प्रदीप कुमार सिंह, राम एकबाल के द्वारा सम्बोधित किया गया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial