खुशखबरी: सालों बाद इस दीपावली फिर से शुरू हो रही बिहार-नेपाल बस सेवा, इतना लगेगा किराया

बिहार-नेपाल बस सेवा: बिहार नेपाल बस सेवा की शुरुआत करने को लेकर परिवहन विभाग के तरफ से एक अहम खबर सामने आई है। कोरोना संक्रमण के को लेकर पिछले वर्ष 20 फरवरी से पटना-काठमांडू और जनकपुर के लिए बंद हुई बस सेवा फिर से शुरू करने का निर्देश जारी हो गया है। वर्ष 2021 में कोरोना संक्रमण घटने के साथ ही इस दीपावली के मौके पर फिर से यह बस सेवाए शुरू की जा रही है। दीपावली के ठीक पहले दोनों देशों की सरकारों द्वारा बस सेवा बहाल करने को लेकर इसकी सहमति जता दी गई है।

बिहार-नेपाल बस सेवा

दीपावली पर्व के शुभ अवसर पर बिहार और नेपाल के बीच एक बार फिर से बस सेवा की शुरुआत की जा रही है। वही नेपाल सरकार के द्वारा काठमांडू से पटना के लिए बस सेवा मंगलवार से ही शुरुआत कर दी गई है। बिहार में कागजी प्रक्रिया में हुई देरी को लेकर बिहार से नेपाल के लिए चलने वाली बसों का परिचालन एकसे दो दिन लेट से हो रही है। बिहार में पटना और बोधगया से नेपाल के काठमांडू और जनकपुर के लिए चलने वाली बसों का परिचालन बुधवार या फिर गुरुवार से आरंभ कर दिया जाएगा।

Join Telegram channel

बिहार में बस मालिको के द्वारा काठमांडू एवं जनकपुर के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। वही उधर नेपाल से मंगलवार को ही पटना के लिए बस प्रस्थान कर गई है। पूर्व में काठमांडू के लिए 04 एवं जनकपुर के लिए 03 बसों का परिचालन किया जा रहा था। पटना एवं बोधगया से पटना के रास्ते काठमांडू के लिए प्रतिदिन 02 बस और पटना से जनकपुर के लिए प्रतिदिन 01 बस चलाई जाएगी। वही अगर दिल्ली की बात करें तो दिल्ली से भी काठमांडू के लिए बस का परिचालन शुरु कर दी गई है।

भारत में डीजल/पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए बस का किराया पहले से कही बढ़ा हुआ देखने को मिलेगा। पहले बोधगया से काठमांडू का किराया 1250 रुपये था जबकि पटना से काठमांडू का किराया 1015 रुपये था। पटना से जनकपुर का किराया 1250 रुपये तय किया गया था। बिहार राज पथ परिवहन निगम के प्रशासक के अनुसार पटना और बोधगया से नेपाल के लिए चलने वाली बस सेवा का परिचालन 01-02 दिन के भीतर शुरू कर दी जाएगी। परिवहन विभाग के अधिकारियों के द्वारा कागजी प्रक्रिया लगभग पूरी होने की बात बताई गई है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial