तालाब निर्माण: मछली पालन के लिए किसानों को जल्द ही मिलेगी दुसरी किस्त की राशि

बिहार: मछली पालन के लिए जल्द ही दिया जाएगा दुसरी किस्त की राशि

बिहार मत्स्य विभाग के द्वारा संचालित मछली सह मूर्गी पालन योजना के अंतर्गत किसानों को दुसरी किस्त की राशि देने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है।

उजियारपुर और शिवाजीनगर डेढ़-डेढ़ एकड़ भूमि पर किसानों के द्वारा तालाब का निर्माण करवाया गया है। वारिसनगर में 2 एकड़ भूमि पर किसानों के द्वारा तालाब का निर्माण करवाया गया है। जिसके के लिए किसानों को पहली किस्त की राशि का भुगतान कर दिया गया है।

Join Telegram channel

अब मतस्य विभाग के द्वारा दुसरी किस्त की राशि देने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दिया गया है। शिवाजीनगर में तालाब निर्माण कार्य पुरी कर लिया गया है लेकिन उजियारपुर और वारिसनगर में कार्य जारी है और इसे जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।

जिन तालाबों का निर्माण पूर्ण हो चुका है उन लोगों को दुसरी किस्त की राशि जल्द ही दे दिया जाएगा तथा जिस तालाब निर्माण कार्य पुरी नहीं किया गया है उसे तालाब निर्माण कार्य पुरी करने के बाद दुसरी किस्त की राशि दिया जाएगा।

मतस्य प्रसार पर्यवेक्षक संजीव कुमार ने बताया है कि मछली सह मुर्गी पालन योजना के अंतर्गत किसानों को दुसरी किस्त की राशि देने का कार्य शुरू कर दिया गया है। किसानों के तरफ से जैसे ही तालाब निर्माण कार्य को पूरी कर ली जाएगी इसके बाद उन्हें दुसरी किस्त की राशि दे दिया जाएगा।

और पढ़ें

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial