मौसम अलर्ट: अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, बन सकती है बाढ़ की स्थिति

बिहार सरकार आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा 23 जून को नोटिस जारी की गई है। जिसमे मौसम विभाग ने बिहार के लगभग सभी जिलों के जिलाधिकारी को ये सूचित किया है की अगले पांच दिनों तक अर्थात 24 जून 2020 से 29 जून 2020 तक सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है।

भारी बारिश के कारण बढ़ जैसी स्थिति भी उत्पन्न होने की संभावना है इसके लिए जिलाधिकारी को दिशानिर्देश दिया गया है की इस तरह की किसी भी आपदा से बचने के लिए समय रहते सभी तैयारी कर लिया जाए।

Join Telegram channel

Bihar rain flood
Bihar rain flood

जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया है की NDRF/SDRF की टीम का गठन कर बाढ़ जैसी आपदा से बचने के लिए पहले से तैयार रखे। उन्होंने बताया है की इस सूचना को आम लोगों तक समय रहते ही पहुच दिया जाये ताकि सभी लोग सचेत रहे। बाढ़ से बचने के लिए मोटरबोट तथा अन्य सामग्रियों की व्यवस्था पहले से कर के रखने के निर्देश दिए है।

सभी प्रखंड विकाश पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी एवं अन्य पदाधिकारी को विडिओ कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस आपदा के बारे सभी तरह की जानकारी प्रदान करने एवं इसके बचाव के लिए उपाय पर चर्चा करने के निर्देश दिए गए है।

व्हाट्सप्प ग्रुप के माध्यम से सभी स्वास्थ्य कर्मी को अलर्ट रहने के लिए निर्देश दिए गए है। बिहार में मानसून को लेकर भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त किया गया है। अतः इस सूचना को अपने सभी संबंधी को फॉरवर्ड करें ताकि आने वाली आपदा से बचा जा सके।

और पढ़ें

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial