समस्तीपुर: नकली पुलिस बनकर लूटने वाले लुटेरों के गिरोह के 06 लोग गिरफ्तार

समस्तीपुर जिलें के बंगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बंगरा पुलिस के द्वारा विधानसभा चुनाव को देखते हुए मंगलवार की रात्री में NH-28 पर मुर्गीयचक चौक के निकट माँ धर्मकटा के पास में पुलिस के दवा गहन वाहन जांच अभियान चलाया गया था। जिसमें पुलिस का बोर्ड लगा हुआ एक लग्शरी गाड़ी को रोक गया एवं शक के आधार पर उसकी जांच पड़ताल की गई जिसमें नकली पुलिस लुटेरा गिरोह का पर्दाफास किया गया है।

डीएसपी प्रीतेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने लुटेरा गिरोह के 06 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से एक खाली ट्रक, पुलिस बोर्ड एवं पुलिस की सायरन लगी लग्जरी कार, लाइसेंसी रिवाल्वर, दिल्ली पुलिस की वर्दी एवं कुछ शराब की बोतलें बरामद की गई है। इस गिरोह का सरगना अवधेश कुमार आईटीबीपी का रिटायर्ड जवान है जो कि उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के एका थाना क्षेत्र अंतर्गत जगना गांव का निवासी है।

Join Telegram channel

गिरफ्तार किए गए अपराधियों में यूपी के फिरोजाबाद निवासी अवधेश कुमार, नई दिल्ली बदरपुर निवासी ओमप्रकाश सोलांकी, सीतामढ़ी के मोहनी, मेजरगंज का मो. आलम, दिल्ली बदरपुर निवासी हेमंत कुमार एवं राजकुमार सिंह बताया गया है। वहीं गिरफ्तार ट्रक चालक का पहचान औरंगाबाद दाऊदपुर बेज रोड निवासी विनोद कुमार के रूप में की गई है।

डीएसपी प्रीतेश कुमार के द्वारा बताया गया है कि ये लोग दो टीम बना कर घटना को अंजाम देता था। एक टीम शराब तस्कर के रूप में जाकर स्थानीय शराब माफियाओं को फसाता था एवं उसे शराब का 2 -4 सेम्पल दिखाता था और बोलता था कि ये ट्रक पूरी शराब से लदी हुई है। जिसके बाद किसी लाईन होटल या किसी और जगह जाकर 5 से 10 लाख रुपए में ट्रक को बेच देता था। उसके बाद दुसरा टीम पुलिस गाड़ी के साथ पीछा करके पकड़ लेता था। जिसके बाद ट्रक ड्राइवर ट्रक छोड़कर भाग जाता था फिर ये लोग उस ट्रक को वापस ले आता था और फिर से नया शिकार कि तलाश में जुट जाता था।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial