समस्तीपुर: सहरसा समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, देखते ही देखते पहुंचे सारे राहत कर्मी, जानिए क्या है पूरा मामला

समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह 9:25 am पर रेलवे मंडल का दो लंबा और दो छोटा हूटर बजने लगा जिससे सभी रेलकर्मीयों में हड़कंप मच गई। हूटर बजने का कारण बताया गया की ट्रेन संख्या 05291 अप (सहरसा-समस्तीपुर) पैसेंजर ट्रेन के कोच संख्या 05441/जीएस/ईसी का एक्सीडेंट स्थानीय यार्ड में हो गया है।

समस्तीपुर

जिसमें चार यात्रियों की मौत हो गई है एवं 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसको लेकर हूटर बज रही है, हूटर बजते ही पूरे रेल महकमे में हड़कंप मच गया। डीआएएम, एडीआरएम से लेकर सभी शाखाधिकारी, रेलवे अस्पताल से मेडिकल टीम, स्काउट एवं गाइड के वोलेंटियर्स एवं रेल कर्मचारी घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े।

Join Telegram channel

राहत एवं बचाव कार्य की तैयारी की जाने लगी। फिर घटना की गंभीरता को देखते हुए सिविल प्रशासन के अधिकारियों एवं एनडीआरएफ की टीम को भी कॉल करके बुलाया गया। लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ही काफी संख्या में आम लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। बाद में सभी लोगो को पता चला कि एक्सीडेंट जैसी आपात स्थिति से निपटने के लिए रेलवे एवं एनडीआरएफ टीम के सहयोग से ट्रेन एक्सीडेंट का मॉक ड्रील का आयोजन किया गया था।

लोगों को जब पता चला की वाकई में ऐसा कोई दुर्घटना नहीं हुआ है बल्कि दुर्घटना जैसी स्थिति में कैसे काम करना है उसकी अभ्यास की जा रही है उसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। वही इस मॉक ड्रिल में सभी राहत कर्मी ने पूरे जी जान लगा कर अभ्यास को पूरा किया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial