उजियारपुर: उच्च माध्यमिक विद्यालय लखनीपुर में आलोक कुमार मेहता के द्वारा किया गया एक चबूतरे का शिलान्यास!

उजियारपुर प्रखंड के लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत के वार्ड संख्या 03 में गुरुवार को उजियारपुर विधानसभा के माननीय विधायक श्री आलोक कुमार मेहता के द्वारा उच्च माध्यमिक विद्यालय लखनीपुर के परिसर में बच्चों के सामूहिक पढ़ाई करने के लिए 20 x 20 का एक चबूतरा जिसका नाम है “सामूहिक अध्ययन स्थल” की 9 लाख 33 हजार 421 रुपए की लागत से निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

शिलान्यास कार्य के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए श्री आलोक कुमार मेहता ने बताया की हम शिक्षा को प्राथमिकता देते है और शिक्षा के क्षेत्र में अधिक से अधिक विकास करने का प्रयास निरंतर कर रहे है। उन्होंने बताया की पिछले 05 सालों में उजियारपुर विधानसभा में करीब 60 से 65 विद्यालय के कमरों का निर्माण कराने का कार्य किया है।

Join Telegram channel

साथ ही साथ पढ़ने के लिए ही 20 x 20 फिट के लगभग 150 चबूतरा का निर्माण करवाया है जिसका नाम है सामूहिक अध्ययन स्थल। जिस गरीब परिवार के घर में पढ़ने का जगह नहीं है जिनके घर में लाइट की सुविधा नहीं उनके लिए वो चबूतरा सामूहिक अध्ययन स्थल होगा। उन्होंने बताया की इस चबूतरे का निर्माण कोई ताश खेलने के लिए नहीं करवाया जा रहा है इस चबूतरे का निर्माण सिर्फ सामूहिक अध्ययन स्थल के मकसद से किया जा रहा है।

उनके द्वारा बताया गया की बच्चे पढ़ेंगे लिखेंगे तो वो कल की भविष्य होंगे नौनिहालों की भविष्य की चिंता करते हुए ये तमाम कार्य करने की कोशिस की है। उन्होंने बताया की पूरे उजियारपुर विधानसभा में लगभग 137 सड़कों का निर्माण इस क्षेत्र में हो रहा है इस 05 साल के भीतर, इतनी सड़के उसके 15 साल पहले तक नहीं आई ये पहली बार 137 सड़क उजियारपुर क्षेत्र में आई है। वही 101 विद्यालय में मिनी पुस्तकालय 2 बुक सेल एवं किताब देने का कार्य किया है।

वही जब उजियारपुर न्यूज के द्वारा उजियारपुर क्षेत्र में टूटी हुई सड़कों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया की डीआरएम ऑफिस से लेकर उजियारपुर सातनपुर मोरवा तक कुल लगभग 33 किलोमीटर लंबी सड़कों को लेकर उन्होंने राज्य सरकार और केंद्र सरकार को बताया लेकिन किसी ने इस सड़क को ठीक करवाने या बनवाने पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया की मैंने कई बार इस सड़क को बनवाने के लिए प्रस्ताव भेजा है लेकिन ना तो राज्य सरकार ने इसे पास किया ना ही केंद्र सरकार ने जिसके कारण इस सड़क की स्थिति बदहाल है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial