Vigo Video बंद होगी भारत में, क्रियेटरों के लिए बुरी खबर, जानिए कब से हो रही बंद

भारत में Vigo Video होगी बंद

विगो विडियो 31 अक्टूबर को भारत में चीन के इंटरनेट बेस्ड स्टार्टअप Bytedance कंपनी ने अपनी शार्ट वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म Vigo Video को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी के मालिक ने इसके संसाधनों को किसी दुसरे बिजनेस में उपयोग करने का फैसला लिया है।

Bytedance ने कहा कि Vigo Video यूजर्स अपना कंटेंट 31 अक्टूबर से पहले Ticktock पर ट्रांसफर कर लें आपका कंटेंट मिटा दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने Vigo Video के लगभग 40,00000 एक्टिव यूजर्स थे।

Join Telegram channel

Bytedance कंपनी ने अपने ब्लॉग  में बताया है कि 31 अक्टूबर 2020 तक, Vigo Video भारत में बंद कर दिया जाएगा, कंपनी ने बताया कि पहले ही ब्राजील और मिडिल-ईस्ट में इसका संचालन बंद किया जा चुका है।

उन्होंने अपने यूजर्स को कहा कि यूजर्स अपना कंटेंट Ticktock पर ट्रांसफर कर सकते हैं और अपनी क्रिएटिविटी को सहज अनुभव के साथ जारी रख सकते हैं। इससे कंपनी को एक बड़ा यूजर बेस और बड़ा विशाल एक्सपोज़र मिल पाएगा।

ऐप में मौजूद इंटरनल नोटिफिकेशन के माध्यम से यूजर्स तक जानकारी इसके बारे में जानकारी पहुंचाई जाएगी। Vigo Video ने कहा है कि Vigo Video के यूजर्स को ऐप बंद होने की सूचना इन-ऐप नोटिफिकेशन के माध्यम से दी जाएगी, जिसमें पर्सनल डाटा को डाउनलोड और अकाउंट को पूर्ण रूप से डिलीट करने के साथ ही वीडियो, पर्सनल इंफॉर्मेशन, चैट हिस्ट्री और फेवरेट लिस्ट के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Vigo Video भारत में नहीं कर पाई अच्छा प्रदर्शन

Bytedance के कुछ ऐप्स के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार है। लेकिन Ticktock के भारत में 20 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं, वहीं Vigo Video जिसे 2017 में लॉन्च किया गया था देश में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया जिसके कारण भारत में इस सट डाउन करना पड़ रहा है।

पिछले महीने के रिपोर्ट के अनुसार, Vigo Video के पास लगभग 40 लाख मासिक एक्टिव यूजर्स थे। जबकि Vigo lite के 15 लाख यूजर्स थे। कंपनी ने Vigo lite ऐप को प्रमोट करने के लिए रेफरल प्रोग्राम भी शुरू किया पर उसके बावजूद कंपनी ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने में असफल रही।

Read more

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial