उजियारपुर: गावपुर में खराब पड़े जल मीनार के मोटर को ठीक नहीं कराने को लेकर भाकपा-माले ने PHED विभाग के कार्यपालक अभियंता का फूंका पुतला

उजियारपुर प्रखंड के गावपुर पंचायत में जल मीनार का मोटर खराब रहने के वजह से पिछले दस दिनों से पंचायत के पांच वार्डों में जलापूर्ति बंद रहने के कारण सैकड़ों घरों में जल संकट उत्पन्न हो गया है। PHED विभाग के कनीय अभियंता गनिता कुमारी ने चार दिनों में खराब पड़े मोटर को ठीक करा कर जल आपूर्ति बहाल करने का भरोसा दिलाया था। लेकिन, दस दिनों से सैकड़ों ग्रामीण जल मीनार के मोटर खराब रहने के कारण परेशान हैं।

आक्रोशित ग्रामीणों ने भाकपा-माले के बैनर तले जूलूश निकाल कर PHED विभाग के कार्यपालक अभियंता का पुतला दहन किया एवं खराब पड़े जल मीनार के मोटर को तत्काल ठीक करवाने की मांग किया। भाकपा-माले के जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जल मीनार के निर्माण में तकनीकी खराबी रहने के बावजूद भी ठेकेदार और अभियंता की मिलीभगत से कार्य के लिए आवंटित राशि को विभाग ने ठेकेदार को भुगतान कर दिया एवं गावपुर पंचायत में पांच वार्डों में नल-जल का कार्य नहीं कराया गया है।

Join Telegram channel

ग्रामीणों को सुबह-शाम सीधे मोटर से जलापूर्ति किया जा रहा था लेकिन मोटर खराब होने से सैकड़ों घरों में जलापूर्ति बंद है। भाकपा-माले प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने बताया कि पतैली पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या 4 में तीन महीने से जलापूर्ति बंद है और दो वर्ष से पानी चल रहा था लेकिन एक बार भी टंकी का सफाई नहीं किया गया। इसी तरह, लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत के वार्ड नंबर नौ और चौदह में पांच वर्षों से चल रहे जल नल योजना का कार्य अधूरा है।

जल की आपूर्ति अभी तक लाभुकों को नहीं मिल रहा है। पूतना दहन आयोजित सभा में माले नेता मधुकर कुमार, अर्जुन दास, वीनो दास, ललित कुमार सहनी, राजीव कुमार, गंगा प्रसाद पासवान, मो० कमालुद्दीन, मो० तकी अहमद, मो० शमीम, बबलू कुमार, महेश सिंह, रोहित कुमार सिंह, सोनेलाल सिंह, मो० अलाउद्दीन, मो० शहजाद, दिनेश कुमार सिंह, फुलेंद्र प्रसाद सिंह, मुन्ना कुमार सिंह, मो० सलीम, तीलो कुमार, तिलक सदा, रोहित कुमार, मनोज कुमार सिंह, राम कुमार, श्याम सुन्दर सिंह सहित अन्य कई लोगों ने भाग लिया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial