उजियारपुर: जमीन विवाद में डबल हत्या के आरोपित को गिरफ्तार कर लौट रही पुलिस के साथ ग्रामीणों ने किया मारपीट, विरोध में किया महेन्द्र चौक को जाम

उजियारपुर प्रखंड के लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत के महेंद्र चौक के पास गुरुवार को जमीन विवाद में एक ही पिता महेंद्र पासवान के दो पुत्रों कृष्णा पासवान एवं सुरेश पासवान में हुई मारपीट में महेंद्र पासवान का एक 60 वर्षिय पुत्र सुरेश पासवान एवं उनके 25 वर्षीय पुत्र चन्द्रदीप पासवान को दुसरे पुत्र कृष्णा पासवान एवं उनके सहयोगियों ने बेरहमी से लाठी डंडे एवं राॅड से पिट पिट कर मार डाला। इसके विरोध में शुक्रवार को मृतक के परिजन एवं स्थानिय ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के बाद शव आते ही समस्तीपुर-उजियारपुर पथ पर महेंद्र चौक के पास में सड़क जाम कर खूब विरोध प्रदर्शन किया।

इसकी सूचना जब उजियारपुर पुलिस को मिली तो उजियारपुर थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने प्रर्दशन स्थल पर पहुंच कर लोगों को समझा बुझाकर बताया कि नामजद लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा तब जाकर लोगों ने जाम को हटाया। विरोध कर रहे लोगों का मांग था कि आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करों एवं जमीन विवाद का जल्द से जल्द निपटारा करों।

Join Telegram channel

वही S.I(अवर निरीक्षक) विनय कुमार अपने दल बल के साथ नामजद महिला कमली देवी को गिरफ्तार करने पहुंचा तभी आक्रोशित लोगों ने अवर निरीक्षक विनय कुमार एवं उनके साथ आए पुलिस कर्मियों के पुलिस जिप पर उग्र ग्रामीणों ने लाठी डंडे से पुलिस जीप का शीशा तोड़ दिया। इसी क्रम में लोगों की नजर आरोपित महीला कमली देवी पर पड़ गया जिसके बाद लोगों ने महिला को पकड़ के जम कर पीटा फिर एस आई विनय कुमार ने महिला का बीच बचाव करने लगा जिसके कारण अवर निरीक्षक विनय कुमार को काफी चोंटे आयी है। जख्मी महिलाओं को उजियारपुर प्राथमिक उपचार केन्द्र में भर्ती करवाया गया है।

घटना की वजह बताया जा रहा है कि महेंद्र पासवान ने दो शादी किया था एवं दोनों पत्नियों से चार पुत्र हैं। जिसमें सुरेश पासवान पिता की संपत्ति में अपना हक पाने के लिए मुखिया सरपंच से गुहार लगा रहा था। इसी बीच गुरूवार को कृष्णा पासवान एवं सुरेश पासवान के बीच हुई मारपीट में सुरेश पासवान एवं उनके बेटे चंद्रदीप पासवान को कृष्णा पासवान ने मौत के घाट उतार दिया।

वही घटना के संबंध में मृतक सुरेश पासवान के पुत्र प्रदीप पासवान ने अपने ब्यान में बताया है कि चौकीदार कृष्णा पासवान एवं उनके साथ 08 अन्य लोगों ने मिलकर डबल हत्या किया है। उनके द्वारा बताया गया है कि गुरुवार को कृष्णा पासवान के परिवार के किसी सदस्य ने सुरेश पासवान के जमीन में शौच कर दिया इसको लेकर हुई विवाद को सुलझा लिया गया था। लेकिन गुरुवार को शाम के समय साढ़े चार बजे सुरेश पासवान महेंद्र चौक पर चाय पी रहे थे उसी वक्त उनके साथ मारपीट किया गया। सुरेश पासवान के बचाव में आए अन्य लोग भी घायल हो गए जिसे डिएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

घटना के संबंध में उजियारपुर थानाध्यक्ष विश्वजीत कुमार ने बताया है कि एक आरोपित रामबाबू पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं अन्य आरोपियों को गिरफतार करने के लिए छानबीन किया जा रहा है जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial