उजियारपुर: मनरेगा में लाखों की फर्जी निकासी के उजागर होने से पहले ही दबाने की चल रही तैयारी: फुलबाबू सिंह

उजियारपुर भाकपा माले से जुड़े सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उजियारपुर मनरेगा में लाखों की फर्जी निकासी के खिलाफ प्रखंड कमेटी सदस्य गंगा प्रसाद पासवान, मो० कमालुद्दीन, भीम सहनी और मो० फरमान के नेतृत्व में मंगलवार को रायपुर विषहर स्थान से प्रखंड मुख्यालय में मनरेगा पीओ कार्यालय तक प्रर्दशन करते हुए मांग किया गया कि गांव-गांव में मनरेगा के तहत खुलवाएं गए फाईल का भौतिक सत्यापन कराया जाए। मनरेगा से मिट्टीकरण ,ईंटकरण,नाला निर्माण, सोखता निर्माण, पीसीसी निर्माण, पशु शेड निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थी की जगह किसी और के नाम पर मजदूरी के राशि की निकासी, वृक्षारोपण कार्य के नाम पर लाखों की फर्जी निकासी, कुंआ का जीर्णोद्धार, पोखर उड़ाही।

मजदूरों की जगह जेसीबी मशीन से काम कराने, कचरा प्रबंधन सहित अनेकों योजनाओं में फर्जीवाड़ा की उच्च स्तरीय जांच कराने और पीओ इल्ताफ हुसैन द्वारा अपने गृहप्रदेश झारखंड में अर्जित करोड़ों की अवैध संपत्ति की जांच कराने की मांग किया। भाकपा माले जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने मनरेगा में भ्रष्टाचार के मामले में कहा है कि उजियारपुर प्रखंड की बदकिस्मती है कि करोड़ों की फर्जी निकासी के बावजूद भी कुछ सफेदपोश लोग पूरे मामले की लीपापोती में लगे हैं। मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों की उच्च स्तरीय विशेष टीम गठित कर जांच कराया जाना चाहिए।

Join Telegram channel

भाकपा माले प्रखंड कमेटी सदस्य व इनौस प्रखंड अध्यक्ष मो० कमालुद्दीन ने कहा कि उजियारपुर पीओ इल्ताफ हुसैन दुबारा उजियारपुर में पदस्थापित हैं इनका योजना के दलाल और माफियाओं से साठ-गांठ है और इस तरह इन्होंने अपने गृहप्रदेश झारखंड में करोड़ों की अवैध संपत्ति अर्जित कर रखा है इसकी भी जांच होनी चाहिए। माले के प्रखंड कमेटी सदस्य गंगा प्रसाद पासवान के द्वारा बताया गया कि जब तक मनरेगा के योजनाओं में फर्जीवाड़ा की उच्च स्तरीय जांच कराकर पीओ के खिलाफ कारवाई नहीं किया जाएगा तब तक भाकपा-माले धारावाहिक आन्दोलन जारी रहेगा।

भाकपा माले के प्रखंड कमेटी सदस्य गंगा प्रसाद पासवान के नेतृत्व में की गई प्रर्दशन में सरोज कुमार, विक्की कुमार, सुबोध कुमार, पप्पू कुमार सहनी, विशनु सहनी, विरकुन सहनी, रंजीत सहनी,रजा अहमद, मलिंगा कुमार, रूपेश कुमार, सकलदेव कुमार, हेमंत कुमार, लालजी सहनी,मो० आजाद, उमेश राम, पासवान मदन कौशिक, सोनू कुमार,बृजेश कुमार, तिलकेश्वर पासवान, मो० इकबाल, मो० सकूर, जसीम हवारी, इकबाल हबारी, खुर्शीद नदाफ, मन्टुन कुमार राम, प्रवीण आनन्द, मो० अमीन, मो० सकील, मो० रफीक, मो० बारीक, मो० दानिश, मो० फरमान, भीम सहनी एवं अन्य कई लोग शामिल था।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial