उजियारपुर: सातनपुर में राजद कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के समर्थन में सातनपुर NH-28 पर किया धरना-प्रदर्शन, किसानों की मांग जायज है क्योंकि…

भारत बंद के समर्थन में सातनपुर NH-28 पर किया धरना-प्रदर्शन: उजियारपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सातनपुर चौक के समीप NH-28 पर दिनांक 8/12/2020 को राजद के कार्यकर्ता ने भारत बन्द को सफल बनाने के लिए धरना प्रदर्शन किया। भारत बंद के समर्थन में देश के लगभग सभी राज्यों में विपक्षी दलों के द्वारा केन्द्र सरकार के द्वारा बनाई गई किसान विरोधी कानून के खिलाफ जम कर विरोध जताया गया है।

प्रर्दशन कर रहे राजद प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद राय के द्वारा बताया गया कि केन्द्र सरकार के द्वारा बनाई गई काला कानून के खिलाफ हमलोग तब तक लड़ते रहेंगे जब तक किसानों के खिलाफ बनाई गई इस किसान विरोधी नीतियों को सरकार वापस नहीं ले लेती। उनके द्वारा बताया गया कि किसान भाईयों का विरोध जायज है।

Join Telegram channel

क्योंकि नये नीति के तहत प्रस्तावित बाजार न्यूनतम मूल्य देने के लिये कानूनन बाध्य नहीं होगा। किसान पूंजीपतियों के दया पर आश्रित होंगे। पूंजीपति फसल का मूल्य तय करेंगे। जिससे फसल की कीमत गिरनी तय है। पूंजीपति किसानों से कम दाम पर फसल खरीद कर उसे अधिक मूल्य पर विक्री करेंगे।

किसान की हालत आर्थिक रूप से कमजोर होती जायेगी। आम जनता भी अनाज खरीदने में आर्थिक रूप से शोषित होंगे। इसी के कारण आज किसान भाईयों के समर्थन में राजद का भारत बंद में शामिल तय किया गया। फसल की कीमत सरकार तय करती और इसमें कानूनन बाध्यता को भी शामिल करके किसान भाईयों का मदद किया जा सकता है।

मौके पे उपस्थित राजद के प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद राय जी और प्रखंड महा सचिव राजीव कुमार गुप्ता प्रदेश महा सचिव परवेज आलम, उमाकांत साहनी, सोहैल अहमद, राजकुमार राय, मो इमामुद्दीन, भोला महतो, राजीव गुप्ता एवं महागठबंधन के सभी साथी उपस्थित थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial