उजियारपुर: सेविकाओ ने अपनी समस्याओ को लेकर किया CDPO का घेराव, घंटों तक बड़ा बाबू को घेरा…

उजियारपुर: सेविकाओ ने अपनी समस्याओ को लेकर CDPO का किया घेराव, घंटों तक बड़ा बाबू को घेरे रखा। उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय पर सेविकाओ एवं सहायिकाओ को मानदेय नहीं मिलने के कारण सोमवार को CDPO को घंटों तक घेराव किया एवं अपनी मांगों को उनके सामने रखा। वही आक्रोशित सेविकाओ ने महिला पर्यवेक्षक एवं बड़ा बाबू के खिलाफ खूब नारेबाजी भी किया।

सेविकाओ का नेतृत्व कर रही बिहार आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ का जिलाध्यक्ष किरण कुमारी ने अपनी समस्याओ को लेकर बताया है की उन्होंने अपनी समस्या के बारे में विभाग को पहले भी 2 बार सूचना दे चुकी है लेकिन उसपर किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दी गई। जिसके कारण उन्हे प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Join Telegram channel

सेविकाओ ने अपनी समस्या बताते हुए कहा की सेविकाओ की बहाली 2018 में किया गया था एवं बहाली के 2 साल बाद आजतक मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। सेविकाओ ने अपनी पैसा खर्च कर गोद भराई एवं मकान किड़ाया देकर केंद्रों का संचालन कर रही है। न ही उन्हे पोशाक राशि दिया गया है और न ही मोबाईल खर्च दिया गया है। उनलोगों ने महिला पर्यवेक्षक पर आरोप लगाते हुए कहा की वो हमलोगों को मानदेय कटौती एवं चयन से निकालने की धमकी भी देते है।

वही बाल विकास परियोजना पदाधिकारी रीता सिन्हा ने प्रदर्शन को लेकर सफाई में बताया है की नियम और शर्तों के अनुसार नए चयनित सेविकाओ को तब तक मानदेय नहीं मिलेगा जब तक उनके सर्टिफिकेट का जांच बोर्ड से नहीं हो जाता। सर्टिफिकेट जांच के लिए भेजा हुआ है जब जांच हो जाएगा उसके बाद इन लोगों का मानदेय दिया जाएगा। प्रदर्शन कर रहे सेविकाओ में आरती कुमारी, चन्दा कुमारी, चाँदनी कुमारी, मीना कुमारी एवं कई अन्य सेविकाये मौके पर मौजूद थी।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial