बिहार: जिन थाना क्षेत्रों में अपराध बढ़े है, वहाँ के अफसरों पर की जाएगी सख्त कार्यवाई: नीतीश कुमार

अफसरों पर की जाएगी सख्त कार्यवाई: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा बुधवार को कानून व्यवस्था को लेकर करीब पाँच घंटे तक समीक्षा बैठक की गई। जिसके दौरान मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था को लेकर कहा है की जिन थाना क्षेत्रों में अपराध लगातार बढ़ रहा है उस थाना क्षेत्र के अफसरों पर की जाए सख्त कार्यवाई। अपराध के मामले में कोताही बरतने वाले अधिकारियों को चिन्हित कर उस सख्त कार्यवाई करने का निर्देश जारी किया है। उन्होंने समीक्षा बैठक में बताया की अपराध नियंत्रण पर लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

साथ ही बिहार के सभी थानों के लिए सुझाव दिए की पेशेवर अपराधियों का पहचान कर उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई करें। उनके द्वारा बताया गया की कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है की कम उम्र के युवाओ में अपराध करने की प्रवृति काफी बढ़ रही है। इसके रोकने के लिए पुलिस को संवेदनशीलता एवं सख्ती के साथ कार्य करना पड़ेगा। इस प्रकार गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्यवाई करे अन्यथा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

Join Telegram channel

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक करते हुए कहा है की सभी थाने का लैंड्लाइन टेलीफोन को दुरुस्त रखे, साइबर अपराध के नियंत्रण पर मुख्य फोकस रखने की आवश्यकता है, स्टेशन डायरी को अपडेट रखने के लिए भी हिदायत दी, रात के समय हर हाल में रात्री गश्ती हो एवं सीनियर अधिकारी उनपर करें निगरानी एवं जहां पर असामाजिक तत्व सक्रिय हो उसकी पहचान कर कोई अपराध करने से पहले ही उसे गिरफ्तार करे।

बुधवार को कानून व्यवस्था को लेकर किए गए समीक्षा बैठक को लेकर अफसरों के द्वारा बताया की कैसे अपराध पर लगाया जाएगा अंकुश। वही समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी एसके सिंघल, गृह विभाग अपर मुख्य सचिव अमीर सुबहानी समेत अन्य कई अधिकारी मौजूद थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial