बिहार: न्यू ईयर 2022 को पार्क में सेलिब्रेट करने वालों के लिए बुरी खबर, 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक सभी पार्क रहेगा बंद

बिहार में कोरोना के खतरे को लेकर बिहार सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। न्यू ईयर 2022 सेलिब्रेशन पर भी इसका बड़ा असर पड़ने वाला है क्योंकि सरकार ने 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक राज्य के सभी पार्कों और जैविक उद्यान केंद्रों को बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है। इस दौरान किसी को भी पार्क में एंट्री नहीं दी जाएगी। फिलहाल सांस्कृतिक एवं अन्य कार्यक्रमों पर रोक नहीं लगाई गई है। सरकार के द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया किसीने तो उसके उपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

न्यू ईयर 2022

बिहार सरकार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने मंगलवार को जारी आदेश में बताया है कि राज्य में कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति को कंट्रोल में रखने के लिए गृह विभाग की तरफ से 15 दिसंबर को आदेश जारी किया जा चुका है। मुख्य सचिव का कहना है कि मंगलवार को हुई आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय के अनुसार वर्तमान में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन जो वैरिएंट ऑफ कंसर्न भी है इसके संक्रमण के प्रसार को रोकने पर हमें काम करना होगा।

Join Telegram channel

इस क्रम में नए वर्ष 2022 की पूर्व संध्या पर एवं 2022 के पहले दिन को होने वाले आयोजन एवं सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ को एकत्रित होने की संभावना के मद्देनजर सख्ती बढ़ाई जाएगी। इस क्रम में 15 दिसंबर को जारी गृह विभाग के आदेश में थोड़ा परिवर्तन भी किया गया है। उन्होंने बताया है कि सभी पार्क एवं उद्यान साथ ही जैविक उद्यान को भी शामिल किया गया है। इसे 31 दिसंबर से 2 जनवरी 2022 तक बंद रखा जाएगा। मुख्य सचिव ने इस आदेश का कड़ाई से पालन कराने को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है।

इसके साथ ही मुख्य सचिव ने यह भी आदेश दिया है कि सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों और कार्यक्रमों में उपस्थिति व्यक्तियों द्वारा मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करना अनिवार्य होगा। कोरोना की सभी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य होगा। कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना की गाइडलाइन में सख्ती को लेकर मुख्य सचिव ने आदेश जारी कर जिलों में डीएम-एसपी को लगा दिया गया है। पार्कों को बंद कराने को लेकर संबंधित विभाग को निर्देश भी जारी कर दिया गया है। वन विभाग द्वारा पार्कों के प्रभारियों को आदेश जारी किया जा रहा है। नए साल के स्वागत में प्रशासन के लिए कोरोना की बड़ी चुनौती है। इसलिए सरकार काफी सख्त मूड में दिखाई दे रही है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कहीं भी कोरोना की गाइडलाइन तोड़कर मनमानी की जा रही है तो संबंधित लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial