बिहार पुलिस: यदि पुलिस वाले आपकी नहीं सुन रहे है तो अब SP, DSP एवं थानेदार के खिलाफ भी दर्ज करवा सकते है ऑनलाइन शिकायत, जानिए कैसे कर सकते है

बिहार पुलिस ने लोगों को हो रही समस्याओ एवं मिल रहे शिकायतों को देखते हुए अपने अधिकारीक वेबसाईट में बहुत सारी बदलाव की है और इस बदलाव के बाद अब आम लोगों को इससे काफी सहूलियत मिलेगी। बिहार पुलिस के वेबसाईट में नए परिवर्तन के बाद अब लोग आसानी से घर बैठे अपने संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज करवा सकते है एवं यदि पुलिस के द्वारा व्यक्ति की नहीं सुनी जा रही है तो फिर वो व्यक्ति संबंधित पुलिस वाले के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवा सकते है।

बिहार पुलिस

वैसे तो आपको पता ही होगा की यदि बिहार के किसी भी थाना क्षेत्र के पुलिस से संपर्क करना चाहते है तो आपको 100 नंबर डायल करना होता है और वहां से आपका कॉल आपके थाने में ट्रांसफर कर दिया जाता है। लेकिन नए बदलाव के बाद अब आप बिहार पुलिस के अधिकारीक वेबसाईट http://biharpolice.in पर बिहार के किसी भी थाने का नंबर या एसपी का नंबर आसानी से प्राप्त कर पाएंगे। साथ ही अगर आपको लगता है की पुलिस आपका कार्य सही से नहीं कर रही है या फिर रिश्वत की मांग कर रही है।

Join Telegram channel

तो ऐसे में भी आप बिहार पुलिस के अधिकारीक वेबसाईट पर जाकर संबंधित पुलिसवाले के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकते है। अगर आप किसी आपातकालीन स्थिति से गुजर रहे है और आपके पास आपके क्षेत्र के पुलिस वाले का नंबर नहीं है तो भी आप बिहार पुलिस के अधिकारीक वेबसाईट पर जाकर टोल फ्री नंबर के नीचे Know Your Police Station पर क्लिक कर वहां से आप अपने संबंधित थानेदार का नंबर या फिर एसपी का नंबर प्राप्त कर सकते है। बिहार पुलिस के द्वारा किए गए बदलाव आम लोगों के लिए काफी सराहनीय है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial