बिहार लॉकडाउन फैल: पिछले 24 घंटों में 2803 नए मामले, 11 लोगों की मौत, डिमांड बेस्ड टेस्ट करने का निर्देश-सीएम

बिहार में तेज रफ्तार से बढ़ रही कोरोना के संक्रमन को रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने बिहार में पुनः 31 जुलाई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया था। लेकिन सम्पूर्ण लॉकडाउन पूरी तरह फैल होता हुआ देखा जा रहा है। पिछले 24 घंटों में मिले नए कोरोना मरीजों की संख्या से ये तो साफ साफ दिख रहा है की लॉकडाउन कितना सफल हो रहा है।

बिहार में पिछले 24 घंटों में 2803 नए कोरोना पाज़िटिव पाए गए साथ ही 11 लोगों की मौत भी हो गई है। वहीं 1683 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए है। बिहार में अभी तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 36314 हो गई है। जारी किया गया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक कुल 24520 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके है।

Join Telegram channel

अभी तक बिहार मे कुल 232 लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमन से अपनी जान गवाएं है। अभी तक बिहार में कुल 4,42,125 सैम्प्ल्स की जांच की गई है जिसमें से औसतन 12 में से एक सैम्पल पाज़िटिव पाया जा रह है। पहले की अपेक्षा 16% रिकवरी रेट गिर चुका है लेकिन पिछले 3 से 4 दिनों में रिकवरी रेट 4% बढ़ी है।

मुख्यमंत्री का निर्देश कोरोना की टेस्ट डिमांड बेस्ड हो-

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये निर्देश दिया है की कोरोना की जांच डिमांड बेस्ड हो जिससे की जो लोग कोरोना की जांच करवाना चाहते है उनका जांच जल्दी से जल्दी हो जाए। उन्होंने ये भी निर्देश दिए है की कोरोना जांच के लिए गए सैम्पल को 24 घंटे के अंदर लोगों को दे दिया जाए। साथ ही कुआरंटीन सेंटर में जितने भी सीरीअस मरीज है उन्हे ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य उपकरण उनके पास में उपलबद्ध करवाया जाए।

और पढ़े।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial