भारतीय स्वतंत्र पत्रकार संघ के द्वारा की गई बैठक, स्वतंत्र पत्रकारों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने का लिया संकल्प


अजय प्रसाद राकेश कुमार ब्यूरो चीफ बिहार: भारतीय स्वतंत्र पत्रकार संघ के द्वारा बुधवार को समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सरहचिया गांव में संजीवे कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले पत्रकारों के खिलाफ झूठी एवं फर्जी तरीके से प्रशासनों के द्वारा स्वतंत्र पत्रकारों को फ़साने को लेकर की गई चर्चा

साथ ही एक स्वतंत्र पत्रकार राम सिंह पर कुछ दबंगों के द्वारा की गई हमले की सही रूप से जांच ना करने को लेकर स्वतंत्र पत्रकार संघ के सभी सदस्यों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की संकल्प ली। साथ ही पत्रकारों के द्वारा सम्बोधन करते हुए कहा गया की प्रशासन के काली करतूतों को उजागर करने वाले पत्रकारों को प्रशासन निशाने पर लेकर उनके साथ दोहरा व्यवहार कर रही है।

Join Telegram channel

पत्रकारों के द्वारा कहा गया की भारतीय संविधान में भारत के प्रत्येक नागरिक को अपनी बात रखने का अधिकार दिया गया है। लेकिन यदि प्रशासन के काली करतूतों को उजागर किया जाता है तो उजागर करने वाले पत्रकारों को निशाने पर लेकर उन्हे झूठी और फर्जी मुकदमे में फसा दिया जाता है। अतः इस प्रकार की समस्या से बचने के लिए पत्रकारों ने खबरों की विश्वशनीयता की जांच कर प्रकाशित करने का प्रण लिया।

साथ ही बैठक को लेकर बताया की जिलें के अलग-अलग प्रखंडों में हर महीने बैठक आयोजन की जाए। बैठक में स्वतंत्र पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पलटन सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश कुमार कृष्ण कुमार, पंकज यादव, संतोष कुमार ठाकुर, मुकेश कुमार राम, भोला कुमार, मणिकांत यादव, श्री राम कुमार के साथ अन्य दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial