मौसम अलर्ट: बंगाल की खाड़ी से उठने वाली “यास चक्रवात” अगले दो से चार दिनों तक लाएगी तबाही बंगाल, उड़ीसा के साथ-साथ बिहार को भी करेगी प्रभावित

यास चक्रवात: मौसम विभाग के द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव होने के कारण उस क्षेत्र से आज 24 मई को चक्रवात का निर्माण होने वाली है जिसे “यास चक्रवात” का नाम दिया गया है। कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र में तौकते चक्रवात ने भारी तबाही मचाई थी जिसके कारण कई लोगों की जानें चली गई एवं काफी नुकसान हुआ।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बताया जा रहा है कि “यास चक्रवात” भी भयावह रुप ले सकता है जिसके कारण जान माल की काफी नुकसान हो सकती है। इस आपदा से बचने के लिए पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया गया है ताकि समय रहते लोग अपने आप को सुरक्षित रख पाए।

Join Telegram channel

यास चक्रवात के बारे में बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी से 24 मई कोउठेगी और 26 मई को बंगाल और उड़ीसा के तटीय इलाकों से होकर गुजरेगी और तटीय इलाकों में तबाही लाएगी। बंगाल की खाड़ी से उठने वाली चक्रवात के प्रभाव के कारण बिहार के कुछ जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक समस्तीपुर एवं इसके आसपास के इलाकों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। अतः आप लोग इसके प्रभाव से बचने के लिए पहले से तैयार रहें। यास चक्रवात के दस्तक देने के साथ ही 26 मई को करीब 4 से 5 घंटों तक चंद्र ग्रहण भी लगने की बात बताई जा रही है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial