सफला एकादशी व्रत का जानें यहां शुभ मुहूर्त

हिंदू धर्म में एकादशी व्रत को सफला एकादशी के नाम से भी जानें जाते है। यह एकादशी व्रत का विशेष महत्वपुर्ण माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु के पुजा किया जाता हैं। साल 2021 का आखरी एकादशी व्रत आज 30 दिसंबर को किया जा रहा है। पौष माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी हैं। इस व्रत करने से व्यक्ति को उनको सफलता और इच्छाएं प्राप्त होती हैं।

पुराणों में कहा गया है कि इस दिन भगवान विष्णु की व्रत और पूजन किया जाएगा तो उन्हे हर तरह के पाप खत्म हो जाएगा। भगवान विष्णु के साथ एकादशी तिथि में भगवान विश्वदेव भी होते हैं। इनका असर हमारे विचारों और मस्तिष्क पर होता है इस कारण से एकादशी व्रत किए जानें पर हमें ऊर्जा और पॉजीटिव थिंक बढ़ता हैं। साल के आखरी महीने में खरमास चल रहा है पौष माह और खरमास के मालिक भगवान विष्णु को ही माने जाते हैं। एकादशी पूजन करने से भगवान विष्णु अपने भक्तों से पसंन होते हैं और भक्त की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

Join Telegram channel

आइए जानते हैं पुजा करने की शुभ मुहूर्त
एकादशी तिथि बुधवार 29 दिसंबर को दोपहर 04 बजकर 12 मिनट से स्टार्ट हो चुकी हैं और आज 30 दिसंबर को दोपहर 01 बजकर 40 मिनट पर खत्म हो जाएगी। सफला एकादशी व्रत का पारण 31 दिसंबर को सुबह 07 बजकर 14मिनट से लेकर 09 बजकर 18 मिनट तक हैं।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial