समस्तीपुर शहर के संत कबीर कॉलेज के पास युवा-छात्र संगठन के तत्वावधान में गरीब,असहाय, मेघावी व जरूरतमंद छात्र-छात्राओं के बीच सामान्य ज्ञान की पुस्तक का वितरण किया

समस्तीपुर शहर के संत कबीर कॉलेज के पास रविवार को युवा-छात्र संगठन के तत्वावधान में गरीब, असहाय, मेघावी व जरूरतमंद लगभग 250 छात्र-छात्राओं के बीच सामान्य ज्ञान की पुस्तक का वितरण किया गया हैं। मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन शिक्षाविद प्रोफेसर अमरजीत कुमार ने किया। अपने सम्बोधन के क्रम में समस्तीपुर केन्द्रीय सहकारिता बैंक के अध्यक्ष विनोद कुमार राय ने बताया है कि शिक्षा हमें विभिन्न प्रकार का ज्ञान और कौशल को प्रदान करती है। यह सीखने की निरंतर, धीमी और सुरक्षित प्रक्रिया है, जो हमें ज्ञान प्राप्त करने में मदद करती है। यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है।

जो हमारे जन्म के साथ ही शुरु हो जाती है और हमारे जीवन के साथ ही खत्म होती है। शिक्षक संघ के प्रांतीय नेता रामचन्द्र राय ने बताते है कि शिक्षा न केवल हमारे चरित्र में नैतिकता का विकास करती है, बल्कि हमारे अंदर सोचने समझने की क्षमता को बढ़ाती है और हमें स्वतंत्र बनाती है। आधुनिक युग में शिक्षा का महत्व उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना एक पौधे को फलदार पेड़ बनाने के लिए मिट्टी और पानी का महत्व होता है।

Join Telegram channel

कार्यक्रम को समस्तीपुर केन्द्रीय सहकारिता बैंक के अध्यक्ष विनोद कुमार राय, शिक्षक संघ के प्रांतीय नेता रामचन्द्र राय, समाजसेवी रंजीत निर्गुणी, शिवशंकर राय, शिक्षाविद प्रोफेसर अमरजीत कुमार , रतन झा , हेमंत कुमार , जितेन्द्र कुमार , अनिरुद्ध प्रसाद , प्रोफेसर रामकृपाल राय, मिथिलेश राय, दीपक कुमार , विजय कुमार , अरुण कुमार , ईo ￰हरेकृष्ण राय, ईo रामसकल राय, अविनाश कुमार , विपीन राय, अनंत कुमार , आर्यन कुमार , रंजीत कुमार रम्भू , ओमप्रकाश यादव , नवीन कुमार आदि ने भी सम्बोधित किया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial