समस्तीपुर: लुटेरों के हत्थे चढ़ा नल जल योजना, कागजों पर पूरी हो गई, लेकिन जमीनी स्तर पर अभी भी है अधूरा, मामला दर्ज

समस्तीपुर जिलें के कल्याणपुर प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत अजना पंचायत के जखरा गांव वार्ड संख्या 13 में नल जल योजना का कार्य कागजी स्तर पर पूरी कर दिया गया है लेकिन जमीनी स्तर पर अभी भी अधूरा है। अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए जब वार्ड मेम्बर से पूछा जाता है तो उनके द्वारा एक ही जबाव दिया जाता है की बचा हुआ कार्य पूरा कर दिया जाएगा लेकिन अभी तक किसी ने उसको पूरा नहीं करवाया है।

मामला के बारे में जब उजियारपुर न्यूज के द्वारा अजना पंचायत के मुखियापति चंदन कुमार से बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया की नल जल का काम वार्ड मेम्बर और वार्ड सचिव के द्वारा करवाया गया है। इसमें जहां तक मेरा हस्तक्षेप था वो कर चुका हूं मैंने भी आधे अधूरे कार्य को लेकर वार्ड मेम्बर को बोल चुका हूं लेकिन वो अशिक्षित होने के कारण हमलोगों के साथ भी उग्र अवस्था में बात करती है।

Join Telegram channel

घटना के संबंध में बताया गया की वार्ड मेम्बर और वार्ड सचिव के द्वारा लो क्वालिटी का पाइप और अन्य सामानों का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण पीने का पानी भी महकता है।

नल जल योजना

मुखियापति चंदन कुमार ने बताया की पिछले 15 बीस दिनों से यहां के लोगों को पानी भी नहीं मिल रहा है। उनके द्वारा बताया गया की वार्ड मेम्बर के यहां या उनके पड़ोसियों के यहां जब कोई शादी ब्याह का कार्य की जाती है तो पानी चलाया जाता है लेकिन जब दूसरे के यहां जब कोई शादी ब्याह या किसी भी प्रकार का फंशन होता है तो पानी बंद कर दिया जाता है। यह बिल्कुल उचित नहीं है इस मामला को लेकर मुखिया जी ने भी माना है की हां वाकई में वार्ड मेम्बर और वार्ड सचिव के द्वारा इस नल जल योजना में घोटाला किया गया है।

साथ ही साथ मुखिया जी ने भी बताया है की इस मामले का वरीय पदाधिकारियों से जांच करवाई जाए ताकि सही से जांच हो सके नहीं तो ये लोग आपस में मामला को दबा देते है। इस मामले को लेकर उजियारपुर न्यूज ने वार्ड मेम्बर असमिया देवी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क करने में असफल रहा। फिलहाल देखने वाली बात है की घटना को लेकर शिकायत दर्ज कारवाई गई है और मामले की जांच होने के बाद क्या कार्यवाई की जाती है।

संवाददाता: विजय कुमार

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial