समस्तीपुर: शिक्षा मंत्री ने शिक्षक अमित कुमार को राजकीय शिक्षक पुरस्कार से किया सम्मानित, किया जिले का नाम रौशन

समस्तीपुर जिले के पटोरी (जीबी हाई स्कूल) गुलाब बबुना उच्च विद्यालय में कार्यरत शिक्षक अमित कुमार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के द्वारा राजकीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। पटना के मदन मोहन झा सभागार में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने अमित को यह सम्मान प्रदान कर उनका सम्मान बढ़ाया है। शिक्षक अमित कुमार को पंद्रह हजार नकद, प्रतीक चिह्न, अंगवस्त्र, पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। अमित कुमार स्थानीय गुलाब बबुना उच्च विद्यालय में इतिहास विषय का उच्च माध्यमिक शिक्षक शिक्षक हैं।

जिले के मोरवा विधानसभा के बहादुरपुर पटोरी निवासी सेवानिवृत राजस्व कर्मचारी हरिशंकर मिश्रा तथा शिक्षिका स्व. वीणा देवी के पुत्र अमित कुमार का चयन शिक्षा के क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों के उल्लेखनीय योगदान के आधार पर किया गया था। अमित कुमार ने शिक्षक के रूप में अपना सफर बीआरबी उच्च विद्यालय अंदौर से 2009 में शुरू किया था। बाद में स्थानीय गुलाब बबुना उच्च विद्यालय में उन्होंने वर्ष 2019 में योगदान दिया। शिक्षा की आधारभूत संरचनाओं को मजबूत करने के लिए अमित कुमार के कार्यों का मूल्यांकन किया गया। साथ ही छात्रों, अभिभावकों तथा पूर्ववर्ती छात्रों को प्रोत्साहित करने में भी अमित के कार्य सराहनीय पाए गए थे।

Join Telegram channel

सम्मानित शिक्षक अमित कुमार ने कई राष्ट्रीय सेमिनार और वेबिनार में हिस्सा लेकर शिक्षा में अपने योगदान और दृष्टिकोण को सांझा किया था। अमित कुमार को राष्ट्रीय स्तर पर पहले भी शिक्षा सेवा के लिए कई सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है। अमित को गोल्डन पीकॉक अवॉर्ड, पुणे में अखिल भारतीय राजभाषा हिंदी सेवी सम्मान, रिसर्च एक्सीलेंस अवार्ड सहित कई राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है। इस मौके पर एडिशनल चीफ सेक्रेटरी संजय कुमार, निदेशक प्राथमिक शिक्षा अमरेंद्र सिंह, सचिव आसंगवा चुवाआओ, आरडीडीई कुमार सहजानंद, विवेकानंद झा, पटना के डीईओ चंद्रशेखर कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार मिश्रा सहित अन्य कई व्यक्ति मौजूद थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial