Bihar News: कोरोनाकाल में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पर रोक लगाने को लेकर दायर याचिका सुप्रीम कोर्ट ने किया मंजूर……

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: देशभर भर में कोरोना संक्रमण को लेकर तरह तरह के गाइड्लाइन जारी किए जा रहे है ताकि कोरोना संक्रमण को रोक जा सके ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने कोरोनाकाल में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पर रोक लगाने के लिए की गई याचिका को मंजूर कर लिया है। लेकिन फिलहाल इस याचिका पर सुनवाई कइस तारीख पर की जाएगी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

Supreme Court of India 01

पहले भी पटना उच्च न्यायालय में दो याचिका पर सुनवाई स्थगित है वजह चुनाव आयोग की टीम बिहार का दौरा नहीं किया है। ये बताया जा रहा है की मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन के समय से चुनाव आयोग की टीम चुनाव से 3 से 4 महीना पहले ही दौरा शुरू कर देती थी।

Join Telegram channel

लेकिन 17वी विधानसभा चुनाव की तैयारियां को लेकर अभी तक चुनाव आयोग की टीम बिहार दौरे पर नहीं आई है। वही सर्वोच्च न्यायालय से अपील की गई है की कोरोना संक्रमण और बिहार में बाढ़ की स्थिति को खत्म होने तक बिहार विधानसभा चुनाव पर रोक लगाने का निर्देश निर्वाचन आयोग को दिया जाए।

पटना उच्च न्यायालय में भी दायर की गई तीन याचिका पर सुनवाई अटकी हुई है जिसमें कोरोनाकल और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को कुछ दिनों के लिए रोकने की बात कही गई है।

इसके पहले पटना उच्च न्यायालय में जुलाई महीने में अधिवक्ता बद्रि नारायण सिंह एवं राजनीतिक डाल की ओर से शैलेन्द्र कुमार ने चुनाव टालने के लिए याचिका दायर की हुई है। फिलहाल किसी भी दायर याचिका पर सुनवाई के लिए अब तक स्वीकार नहीं की गई है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial