Bihar News: लखीसराय से करोड़ों रुपय का 11 क्विंटल गांजा बरामद, अंतरराज्यीय तस्कर प्रदेशभर में करते थे सप्लाई

Bihar News: लखीसराय जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र के जैतपुर पंचायत अंतर्गत तिरासी गांव में रविवार की देर रात्री लखीसराय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मिली जानकारी अनुसार तीन घरों में छापेमारी करके 11 क्विंटल गांजा बरामद किया है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्कर रौशन सिंह के सहयोगी तिरासी के पिंटू महतो उर्फ बाघा को गिरफ्तार कर लिया है। वही रौशन सिंह अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा।

Bihar News

घटना के संबंध में लखीसराय पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने बताया है कि गुप्त सूचना मिली थी की कुख्यात तस्कर रोशन सिंह द्वारा भारी मात्रा में गांजे की तस्करी करने की योजना बनाई जा रही है जिसे तिरासी गांव टोला में छुपा कर रखा गया है। जिसे किसी दूसरे जगह पर भेजने की तैयारी की जा रही है। उक्त सूचना के आधार पर तत्काल एक टीम का गठन किया गया एवं पुलिस अवर निरीक्षक थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में रोशन सिंह के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की गई।

Join Telegram channel

छापेमारी के दौरान रोशन सिंह के सहयोगी पिंटू महतो उर्फ वाघा, पाली महतो, प्रकाश महतो, के घर पर छापेमारी की गई एवं उक्त जगहों से गांजे की बरामदगी की गई। बरामद की गई गांजे में पिंटू महतो के घर से 283.190 किलो, पाली महतो के घर से 565.900 किलो, प्रकाश महतो के घर से 283.190 किलो गांजा बरामद किया गया है। कुल बरामद गांजे की बात करी जाए तो करीब ग्यारह क्विंटल गांजा बरामद किया गया है जिसका संभावित कीमत करीब करोड़ों रुपया बताया जा रहा है।

एसपी सुशील कुमार ने बताया कि बरामद गांजा की अनुमानित कीमत लगभग दो करोड़ रुपया है। जानकारी हो कि जैतपुर में बड़े पैमाने पर गांजा की तस्करी होती आ रही है। इसके पहले भी 11 अगस्त 2021 को जैतपुर से 41 किलो गांजा के साथ जमुई जिले के सनकुरहा के दिलीप सिंह को गिरफ्तार किया गया था। प्रेस कांफ्रेंस में मौके पर एसडीपीओ रंजन कुमार एवं छापेमारी टीम के एसआइ रंजन कुमार, संजीत कुमार, ओमप्रकाश सिंह, राकेश कुमार, टाइगर मोबाइल जवान राजू कुमार, प्रमोद कुमार एवं पीटीसी कृपाशंकर शुक्ला एवं अन्य कई पुलिस कर्मी मौजूद थे।

लखीसराय जिला संवाददाता: उत्तम कुमार की रिपोर्ट

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial