#आज_रेल_बंद_है: लखीमपुर खीरी कांड को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन, बिहार में भी किया रेल का चक्का जाम

#आज_रेल_बंद_है: उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी एवं गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन चलाया जा रहा है। इस आंदोलन के दौरान शाम के 4 बजे तक ट्रेनों को रोक कर आंदोलन करने के बारे में बताया जा रहा है। आंदोलन को देखते हुए कई राज्यों में सुरक्षा का इंतजाम बढ़ाए गये हैं। इधर बिहार में भी संयुक्त किसान मोर्चा के समर्थकों द्वारा वैशाली जिलें के लालगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर संयुक्त किसान मोर्चा का समर्थन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिलें में 03 अक्टूबर को तीन कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर किसान, केशव प्रसाद मौर्या के शिलान्यास कार्यक्रम का जब विरोध करने पहुंचे थे। उसी दौरान उनपर पीछे से गाड़ी चढ़ा दी गई थी। इस घटना में 4 किसानों की मौत हो गई थी एवं कई लोग घायल हो गए थे। इसके बाद हिंसा और ज्यादा भड़क उठी जिसमें तीन बीजेपी कार्यकर्ता और एक स्थानीय पत्रकार ने इस हिंसा में अपनी जान गवा गवा बैठे।

Join Telegram channel

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर किसानों का आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ियों ने ही किसानों को रौंदा था। जिसके बाद हिंसा के कई वीडियो भी सामने आ चुके हैं। इस मामले में काफी विवादों के बाद आशीष मिश्रा को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किसान अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग पर भी अड़े हुए हैं।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial