उजियारपुर: अंगारघाट में 100 से अधिक लोगों के घरों में घुसा बूढ़ी गंडक नदी का पानी, CO संजय कुमार महतो ने किया सर्वेक्षण

उजियारपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत अंगारघाट में बुधवार 14 जुलाई को भाकपा माले के आंदोलन के फलस्वरूप बूढ़ी गंडक नदी के बाढ का पानी लोगों के घरों में घुस जाने के बाद उजियारपुर अंचलाधिकारी संजय कुमार महतो एवं अंगारघाट थाना के ASI विएन सिंह ने लोगों के घरों पर जाकर सर्वेक्षण किया। किया गया सर्वेक्षण के अनुसार बताया गया है की गंडक नदी किनारे स्थित करीब 100 से अधिक लोगों के घर में बाढ का पानी घुस चुका है।

उजियारपुर

सर्वेक्षण में के अनुसार करीब 100 से अधिक परिवारों के घरों में बूढ़ी गंडक नदी का पानी 4 से 5 फीट उचाई तक प्रवेश कर गया है। बाढ़ का पानी घुसने के कारण सभी लोगों ने बान्ध पर शरण लिए हुए हैं। वहीं एक तरफ खेतों में बर्षा का पानी और दूसरे तरफ़ बाढ़ का पानी होने की वजह से खास कर महिलाओं के सामने शौच का सन्कट पैदा हो चुका है। मुरियारो पन्चायत के वार्ड नं 09 में गणेश महतो के घर के निकट एवं वार्ड नं 15 में दो जगह रामभरोस राय एवं सोने लाल राय के घर के निकट तेजी से रिसाव हो रहा है जिससे आस परोस के लोग बङी अनहोनी से भयभीत हैं।

Join Telegram channel

भाकपा माले उजियार पुर प्रखंड सचिव सह समस्तीपुर जिला परिषद सामाजिक न्याय समिति के सदस्य महावीर पोद्दार अन्चलाधिकारी से मांग किया है कि अविलंब सभी बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए, पुनर्वास की व्यवस्था की जाय, शौचालय का निर्माण कराया जाए एवं तीनों स्थानो पर हो रिसाव को दुरुस्त कराया जाय ,छुटे हुए लोगों का भी नाम जोड़ा जाए। उजियारपुर सीओ संजय कुमार महतो ने आश्वाशन देते हुए बताया है की सभी लोगों के खाते में राशि भेज दी जायेगी, शौचालय निर्माण के लिए Phed विभाग को कहा जाएगा, अविलंब हो रहे रिसाव को बन्द कराया जायेगा, छुटे हुए लोगों को भी नाम जोड़ दिया जाएगा।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial