उजियारपुर: उपभोक्ता को राशन का रशीद एवं मनरेगा में करोड़ों की लूट के खिलाफ जांच कार्य पूरा करने की मांग को लेकर भाकपा ने निकाला प्रतिरोध मार्च

उजियारपुर भाकपा-माले ने शनिवार 16 अक्टूबर को लखनीपुर महेशपट्टी पंचायत के लखनीपुर गुमटी से बेलारी हाईस्कूल चौक तक गंगा प्रसाद पासवान और घुरन सहनी के नेतृत्व में उजियारपुर मनरेगा में करोड़ों की फर्जी योजना बनाकर अवैध निकासी किए जाने के खिलाफ जांच की कारवाई को पूरा करने, राशन की सही वजन उपभोक्ताओं को देने की गारंटी करने, उपभोक्ताओं को राशन के बदले रसीद देने की गारंटी करने, मनरेगा के तहत मजदुरों को साल में दो सौ दिन काम देने, पशुसेड, वृक्षारोपण, सोखता निर्माण, मिट्टी भराई कार्य और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी को मजदूरी मनरेगा से भुगतान की जांच कराने की मांग को लेकर प्रतिरोध मार्च निकाला गया।

भाकपा-माले जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने कहा कि बिहार पंचायत चुनाव आचार संहिता 2021 से पहले मनरेगा योजना में करोड़ों की लूट के खिलाफ जिलास्तरीय जांच टीम का गठन किया गया था। लेकिन अभी तक कोई जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं किया गया है इसी बीच तत्कालीन पीओ इल्ताफ हुसैन का तबादला कही और कर दिया गया है क्योंकि अगर मनरेगा योजना में जांच की जाए तो करोड़ों रुपए की अवैध निकासी का भंडाफोर हो जाएगा। प्रखंड कमेटी सदस्य गंगा प्रसाद पासवान ने कहा कि मनरेगा योजना में हुई भ्रष्टाचार के खिलाफ भाकपा-माले जांच पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने को कटिबद्ध है।

Join Telegram channel

उजियारपुर प्रखंड के डीलरों से उपभोक्ताओं को सही वजन पर राशन एमओ द्वारा उपलब्ध नहीं कराया जाता है एवं राशन का कीमत डीलरों द्वारा अधिक वसूली किया जाता है साथ ही राशन का रसीद भी नहीं दिया जाता है। प्रतिरोध मार्च में महेश प्रसाद सिंह, मो० अलाउद्दीन, अर्जून दास, गणेश सहनी, कैलाश सहनी, राकेश कुमार, यसवंत कुमार, बब्लू कुमार सहनी, दीपक कुमार सदा, तिलो कुमार, तिलक सदा, शम्भू सहनी, मो० शकूर, मुन्ना कुमार सिंह, ललित कुमार सहनी, मो० आजाद, आलोक कुमार, दिनेश सिंह, मो० सज्जाद, मो० एखलाक, मो० शमीम, मो० हारून, नवीन कुमार सिंह एवं राहुल राय सहित अन्य कई लोग शामिल थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial