उजियारपुर: जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरूस्त करे नीतीश सरकार- फूलबाबू सिंह


उजियारपुर प्रखंड के पतैली पश्चिमी पंचायत के सुरजपुर में स्वस्थ बिहार हमारा अधिकार कन्वेंशन की तैयारी को लेकर भाकपा-माले की बैठक पंचायत सचिव महेश प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में की गई। बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा-माले जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह के द्वारा बताया गया कि तीनों काला कृषि कानून वापस लेने, जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने, अत्यधिक वर्षा से चौपट खेती एवं तबाह किसानों का केसीसी ऋण माफ करने, किसानों को फसल क्षति का मुआवजा देने।

मनरेगा में मजदुरों को साल में 200 दिन काम की गारंटी और ₹500 प्रतिदिन मजदूरी देने, पंचायतों का संवैधानिक अधिकार वापस देने की मांग को लेकर और अधिकार विहीन पंचायत सरकार के खिलाफ भाकपा-माले कल उजियारपुर प्रखंड के विरनामा और गावपुर के राजेन्द्र आई टी आई में कार्यकर्ताओं का जन-कन्वेंशन आयोजित करने जा रहा है। कन्वेंशन में मुख्य वक्ता के वतौर भाकपा-माले पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा और जिला सचिव उमेश कुमार भाग लेंगे।

Join Telegram channel

उन्होंने बताया कि अत्यधिक वर्षा से हर जगह जल जमाव से बीमारी फैलने का ख़तरा उत्पन्न हो गया है एवं प्रखंड के किसी भी पंचायत में बिलिचिंग पाउडर और चूना का छिड़काव स्वास्थ्य विभाग ने नहीं कराया है। जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरूस्त करने में नीतीश सरकार की कोई दिलचस्पी नहीं दिख रही है। स्वास्थ्य उप केन्द्र पर एएनएम और डाक्टर को नहीं बैठाया जा रहा है। नीतीश कुमार की सरकार चाहे तो दिल्ली में केजरीवाल सरकार के मोहल्ला किल्निक की तर्ज पर बिहार में भी स्वास्थ्य उपकेन्द्र पर सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती है।

बैठक में भाकपा-माले प्रखंड कमेटी सदस्य गंगा प्रसाद पासवान के अलावे ललित कुमार सहनी, अर्जून दास,बौधु महतो, केवल बैठा, धर्मेन्द्र कुमार सिंह,मो० आजाद, महेश प्रसाद सिंह, अशोक सिंह, सुरेश सहनी, विनो दास, कैलाश पासवान, मुन्ना कुमार सिंह, मो. सकुर, मो. यूसुफ, मो. आजाद, सुरेश राम, कुशेश्वर रजक, बबलू कुमार, योगी दास, धनु बैठा एवं अन्य कई लोगों ने भाग लिया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial