उजियारपुर: जिलास्तरीय जांच टीम गठित करने की समझौता के साथ ही तीसरे दिन मनरेगा पीओ के खिलाफ भूख हड़ताल समाप्त

उजियारपुर भाकपा-माले के नेतृत्व में उजियारपुर प्रखंड के तीन जगहों मालती चौक, पतैली पश्चिमी पंचायत के सुरजपुर और भगवानपुर कमला पंचायत भवन पर मनरेगा में फर्जीवाड़ा के खिलाफ तीन दिनों से जारी अनिश्चितकालीन भूख-हड़ताल देर शाम अनुमंडलाधिकारी दलसिंहसराय और प्रखंड विकास पदाधिकारी उजियारपुर से अनशनकारियों के साथ हुई समझौता वार्ता के बाद समाप्त कर दिया गया।

उजियारपुर

मालती चौक पर अनशनकारियों से बात करते हुए अनुमंडलाधिकारी ने बताया कि मनरेगा योजना में धांधली और पीओ इल्ताफ हुसैन द्वारा पशुशेड निर्माण, वृक्षारोपण और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी को मजदूरी की राशि गबन मामले में उप-विकास आयुक्त समस्तीपुर से मोबाइल पर बातें हुई है जिलाधिकारी स्तर से जांच हेतु जिलास्तरीय जांच टीम गठित करने का निर्णय लिया गया है। जिसकी पुष्टि के लिए उप-विकास आयुक्त से भाकपा-माले जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह को फोन पर बात करवाया गया।

Join Telegram channel

अनुमंडल पदाधिकारी से बातचीत के दौरान भाकपा-माले प्रखंड कमेटी सदस्य गंगा प्रसाद पासवान ने राशन कार्ड बनाने में विचौलियों द्वारा 2000 रुपए वसूले जाने, राशन कार्ड वितरण में डीलरों द्वारा 500 रुपए वसूले जाने पर रोक लगाने, राशन की वजन कम देने और 13 रुपए से अधिक राशि लेने पर रोक लगाने की मांग किया गया। पीएचईडी से अधुरे नल-जल कार्य को पूरा कराने, जल निकासी की समुचित व्यवस्था हर पंचायत में किए जाने की मांग गया है।

समझौता वार्तालाप के दौरान भाकपा-माले प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार, फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, महेश प्रसाद सिंह, मो० फरमान, मो० उस्मान, रामनारायण सिंह, सुशांत कुमार, मनोज कुमार सिंह, नरेश पासवान आदि ने भाग लिया। भूख-हड़ताल स्थल पतैली पश्चिमी सुरजपुर और भगवानपुर कमला पंचायत भवन पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अर्जुन दास, मो० आजाद, बब्लू कुमार, भीम सहनी, राजदेव सहनी, नीरस दास,

संजीत सहनी, प्रवीण आनन्द, फिरोजा बेगम, मो० कमालुद्दीन और सचिदानंद सिंह से भाकपा-माले उजियारपुर प्रभारी फूलबाबू सिंह की उपस्थिति में जनहित से जुड़े योजनाओं में गड़बड़ी पर रोक लगाने, नए राशन कार्ड बनाने में गरीबों को प्राथमिकता देने, प्रधानमंत्री आवास योजना में नाजायज वसूली पर रोक लगाने का वायदा कर भूख-हड़ताल को समाप्त करवाया। इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावे पंचायत समिति रामभरोस राय, संजय दास, मो० सलीम एवं उमेश सहनी भी मौजूद थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial