उजियारपुर: जिला पार्षद दिलीप सहनी ने लगाया आरोप नाला निर्माण में की गई धांधली जिस कारण हो रहा जलजमाव

उजियारपुर प्रखंड के रामचंद्रपुर अंधेल पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 13 में एक अजीब मामला सामने आया है जहां बताया गया है की गली नाली योजना के तहत निर्माण कराया जा रहा नाली में इंजीनियर, वार्ड सदस्य एवं मुखिया द्वारा नाला निर्माण में भारी लापरवाही की गई है। बताया जा रहा है कि सड़क से 2 फीट ऊंचा नाला की निर्माण किया गया जिसके कारण जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। जिसके कारण स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ रही है।

वही बताया गया है की जल जमाव को लेकर परेशान लोगो ने प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक ज्ञापन सौंप दिए है एवं सड़क जाम करने के लिए चेतावनी भी दे रखी ह बावजूद इसके अभी तक जल निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है। जल निकासी को लेकर स्थानीय जिला पार्षद दिलीप साहनी मोइना करने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि जल निकासी का जो रास्ता होना चाहिए वो चौड़ से नदी की ओर होनी चाहिए थी वो नाला का ढलान नदी से चोर की ओर कर दिया गया है।

Join Telegram channel

जिस कारण से छौड़ में करीब 5 फीट पानी जमा है और नदी से होकर पानी नहीं निकल रहा है। वहीं जिला परिषद ने बताया कि अगर उजियारपुर प्रखंड प्रशासन इस ओर ध्यान दें तो हम उम्मीद करते हैं कि लगभग 3 फीट पानी आसानी से इस रास्ते से निकल जाएगा जिसमें सिर्फ एक व्यवधान आ रहा है नाला का निर्माण ऊंचाई पर कर दिया गया है। जिसमें कनीय अभियंता की भारी लापरवाही प्रतीत हो रही है।

जिस कारण से आज जनजीवन परेशान है वही पंचायत के युवा विनय कुमार सिंह का माने तो जल निकासी का रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया है जिससे किसानों की लाखो रुपए की फसलों की क्षति हुई है। वही उन्होंने बताया की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए अविलंब उजियारपुर प्रशासन को जल निकासी की रास्ता को सुलभ करना चाहिए ताकि जल जमाव की समस्या दूर हो सकें। मौके पर युवा समाजसेवी अर्जुन सहनी, प्रदीप सहनी, चंदन कुमार, विनय कुमार सिंह के साथ अन्य करई ग्रामीण मौजूद थे।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial