उजियारपुर: धान की फर्जी खरीदारी में लाखों रूपये का घोटाला

भाकपा माले उजियारपुर प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि उजियारपुर प्रखंड के सभी पंचायतों में फर्जी तरीके से पैक्स अध्यक्ष अपने माता-पिता, भाई-भावी ,भतिजा सहित अन्य रिश्तेदारों के नाम पर फर्जी तरीके से सैकड़ों क्विंटल धान की फर्जी खरीदारी कर लाखों रूपये का घोटाला किया जा रहा है। इस घोटाले में बी सी ओ एवं डी सी ओ भी शामिल है। फर्जी रजिस्टर मेनटेन कर लाखों रूपये की अवैध कमाई करने में बी सी ओ एवं डी सी ओ ने खुला संरक्षण दिया है। उन्होंने बताया है कि किन-किन किसानों से कितना-कितना क्विंटल घान की खरीदारी की गई और वह किसान कितने एकड़ में धान की फसल लगाये थे और इस वर्ष कितने किसानों के फसल अत्यधिक बर्षा में बर्बाद हुइ थी।

किसान महासभा के प्रखंड सचिव दिलीप कुमार राय ने कहा धान की फर्जी खरीदारी में लाखों रूपये का घोटाला किया गया है। इस फर्जी तरीके से धान खरीदारी की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की है।

Join Telegram channel

भाकपा माले जिला स्थाई समिति के सदस्य फूलबाबू सिंह ने कहा कि उजियारपुर प्रखंड सहित पूरे जिले में धान की खरीदारी करने में व्यापक पैमाने पर अनियमितता, लूट और धांधली किया गया है और इसमें बी सी ओ एवं डी सी ओ की सन्लिप्तता की भी उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों पर कानूनी कार्रवाई करे प्रशासन अन्यथा भाकपा माले चरण बद्ध आन्दोलन 15 मार्च से शुरू करेगी। भाकपा माले किसानो के साथ धोखाधड़ी करने वाले को बर्दाश्त नहीं करेगी। आज भी हजारों वास्तविक किसान अपना धान बिचौलिया के हाथों बेचने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि पैक्स अध्यक्ष ,बी सी ओ एवं डी सी ओ की तिकड़ी ने धान की अवैध फर्जी खरीदारी सिर्फ रजिस्टर पर दिखा कर लाखों नहीं करोङो रूपये का घोटाला किया है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial