उजियारपुर: पंचायत चुनाव के लिए पहले दिन विभिन्न पदो पर इतने उम्मीदवारों ने कटवाए नामांकन रशीद

उजियारपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा नामांकन रशीद कटवाने का नोटिस जारी करने के बाद आज पहले दिन 10 सितंबर को प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से मुखिया पद के लिए 62 उम्मीदवारों ने नामांकन रशीद कटवाया, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कुल 60 उम्मीदवारों ने, सरपंच पद के लिए 44 उम्मीदवारो ने, पंच पद के लिए 66 उम्मीदवारों ने एवं वार्ड मेम्बर पद के लिए कुल 310 उम्मीदवारों ने नामांकन रशीद कटवाया है। वही जारी की गई नोटिस के अनुसार 20 सितंबर तक नामांकन रशीद कटवाने की प्रक्रिया चलेगी।

विभिन्न पदों के लिए निर्धारित की गई शुल्क

  1. ग्राम कचहरी के पंच ग्राम पंचायत के सदस्य को नामांकन शुल्क के रूप में 250 रुपये देने होंगे। यदि अभ्यर्थी महिला या अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग सदस्य हो तो उन्हें 125 रुपये ही लगेंगे।
  2. ग्राम पंचायत के मुखिया, ग्राम कचहरी के सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य अभ्यर्थी के लिए नामांकन शुल्क एक हजार रुपये निर्धारित है, लेकिन उक्त पदों पर यदि अभ्यर्थी महिला अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग के हैं तो उन्हें 500 रुपये ही लगेगा।
  3. जिला परिषद के सदस्य के लिए दो हजार रुपये नामांकन शुल्क है, लेकिन इस पद पर भी यदि अभ्यर्थी महिला अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग के हैं तो उन्हें शुल्क के रूप में सिर्फ 1000 रुपये का ही चालान देना होगा।

नोट: नामांकन निर्देशन शुल्क किसी भी स्थिति में वापस नहीं किया जाएगा। 

Join Telegram channel

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial