उजियारपुर: बूढ़ी गंडक नदी में हो रहे कटाव स्थल का निरिक्षण कर कटाव निरोधक कार्य करें बाढ़ नियन्त्रण प्रमण्डल-महावीर पोद्दार


उजियारपुर भाकपा माले प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार, पूर्व मुखिया अनसार अहमद, समीम मन्सूरी, हरिकान्त गिरि एवं धर्मेन्द्र सहनी ने सन्युक्त रूप से जिला समाहर्ता महोदय समस्तीपुर एवं बाढ़ नियन्त्रण प्रमण्डल के जिला अभियंता से मांग किया है कि अन्गार धाट पन्चायत के वार्ड संख्या 04 स्थित बूढ़ी गन्डक नदी में आये बाढ़ से करीब 300 फीट में भयंकर कटाव हो गया है।

ज्ञात हो कि इस वार्ड में एवं कटाव से करीब 200 परिवार के हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। इस वार्ड के तटबंध किनारे बसे दलित, महादलित, अतिपिछड़ा एवं अल्पसंख्यक परिवार के लोगो का घर है जो गरीब और भूमिहीन हैं। अगर समय रहते नदी के कटाव को नहीं रोका गया तो आने वाले समय में इन सभी लोगों का घर नदी में समा सकता है और सभी लोग बेघर हो सकते है।

Join Telegram channel

विदित हो कि इसी वार्ड में शौच क्रिया के दौरान पैर फिसलने से उपेन्द्र सहनी की पत्नी सुमित्रा देवी की मौत बूढ़ी गन्डक नदी में डूबने से हो गई थी जिसे एसडीआरएफ की टीम ने दो दिनों की मेहनत से ढूंढ पाया था। अतः हमलोग जिला प्रशासन से अनुरोध है कि इसे प्राथमिकता देते हुए अबिलम्ब स्थल निरिक्षण कराया जाए, कटाव निरोधक कार्य जिसमें तार के जाली युक्त बोल्डर डाला जाय जिससे नदी के बढते कटाव को रोका जा सकें।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial