उजियारपुर: मनरेगा योजना को व्यवस्थित करने के लिए सर्वदलिय निगरानी समिति का गठन करे सरकार- महावीर पोद्दार

उजियारपुर भाकपा माले से जुड़े अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा के बैनर तले आज उजियारपुर मनरेगा कार्यालय पर राज्य व्यापी आन्दोलन के तहत मनरेगा में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सर्वदलिय निगरानी समिति का गठन करने, मजदूरों को साल में 200 दिन काम, 500 रुपये दैनिक मजदूरी, बकाये मजदूरी का भुगतान करने, सभी मजदूरों को जाब कार्ड निर्गत करने, एवं काम देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।

साथ ही धरना प्रदर्शन के बाद मांग पत्र कार्यक्रम पदाधिकारी इलताफ हुसैन को 05 सदस्यीय प्रतिमन्डल के द्वारा सौंपा गया। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने अपनी माँगो को लेकर नारेबाजी करते हुए मनरेगा कार्यालय पहुंच कर गन्गा प्रसाद पासवान की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया। जिसे सम्बोधित करते हुए प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि कैग की रिपोर्ट ने मनरेगा योजना में लूट को उजागर किया है।

Join Telegram channel

सर्व दलिय निगरानी समिति का गठन कर भ्रष्टाचार को रोका जा सकता है। उन्होंने बताया कि मजदूरों को साल में 200 दिन काम एवं 500 रूपये दैनिक मजदूरी दे सरकार। साथ ही फुलेन्द्र प्रसाद सिंह के द्वारा बताया गया की मनरेगा मजदूरों को कृषि से जोड़ा जाए। सभा को अमित कुमार राम, अर्जुन दास, वीनो दास, ललित कुमार, राजेश सहनी, विपिन सहनी, सुबोध कुमार, मन्जय कुमार, मो आजाद के द्वारा सम्बोधित किया।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial