खाद और बीज की किल्लत को देखते हुए राजद किसान सेल के जिलाध्यक्ष ने सरकार पर साधा निशाना

राजव्यापी कार्यक्रम के दौरान सोमवार को समस्तीपुर जिला राजद किसान सेल के द्वारा राजद जिला कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया एवं खाद एवं बीजों की किल्लत को देखते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। राजद किसान सेल के जिलाध्यक्ष राजेश्वर महतो ने बताया कि किसानों की समस्याओं का समाधान सरकार को करना चाहिए।

किसानों को खेती के लिए खाद और बीज समय से उपलब्ध करवाना चाहिए एवं निर्धारित मूल्य से सभी किसानों को खाद एवं बीज उपलब्ध करवाना चाहिए। किसानों का मंडिय़ों में होने वाले शोषण को रोकने के लिए एमएसपी पर कानून बनाया जाना चाहिए ताकि किसानों का शोषण पर लगाम लगाया जा सके। राजद जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सहनी ने भी बिहार में खाद की समस्या पर सरकार पर निशाना साधा।

Join Telegram channel

उन्होंने बताया कि प्रदेश के किसानों को 62 लाख टन खाद की जरूरत है लेकिन वर्तमान में मात्र 24 लाख टन ही उपलब्ध है। 10 लाख टन यूरिया और 10 लाख डीएपी की आवश्यकता है लेकिन 7 -7 लाख टन ही उपलब्ध कराया गया है। राजद जिलाध्यक्ष ने बताया की किसान देश की आत्मा हैं। खाद की किल्लत से किसानों को परेशानी हो रही है। राज्य में लगातार स्थिति भयावह है। नीतीश सरकार हर मोर्चे पर विफल दिख रही है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial