पाकिस्तान: हिना रब्बानी खार और बिलावन के हो रहे इश्क के चर्चे जानें कौन है पाक मंत्री हिना

पाकिस्तान के नया प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की कैबिनेट के तीस सदस्यों को आज मंगलवार को शपथ ग्रहण किया गया हैं। बता दें कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के शपथ दिलाने के मना करने के बाद सीनेट के स्पीकर सादिक संजरानी ने मंत्रियों को शपथ दिलाई हैं। इन पाकिस्तान के मंत्रियों में से सबसे अधिक चर्चा पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार की हो रही हैं। हिना रब्बानी खार अपनी फैशन और खूबसूरती को लेकर पूरी दुनिया में काफ़ी जानी गई हैं। बताते चलें कि हिना रब्बानी खार को विदेश राज्यमंत्री बनाया जा सकता हैं। कहा जा रहा है कि उनकी पार्टी पीपीपी के नेता बिलावल भुट्टो को विदेश मंत्री बनाया जाएगा। बिलावल भुट्टो और हिना रब्बानी खार की इश्क की ख़बर सोशल मीडिया पर आ चुकी हैं।

आपको बता दें कि हिना रब्बानी खार पाकिस्तान की सबसे युवा विदेश मंत्री रह चुकी हैं। हिना रब्बानी खार फरवरी 2011 से लेकर मार्च 2013 तक पाकिस्तान के विदेश मंत्री पदभार संभाल चुकी हैं। जब हिना रब्बानी खार ने इस पद को संभाली थी तब उसका उम्र 33 की थीं। हिना विदेश मंत्री बनने वाली युवा और प्रथम महिला थीं। हिना रब्बानी खार ने इसी अनुभव का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान की नया सरकार ने उसे विदेश राज्यमंत्री बनाया गया हैं। हिना रब्बानी खार को अच्छे सूझ बूझ के साथ साथ सुंदरता के लिए भी मानी जाती हैं। हिना रब्बानी खार ने भारत के दौरे पर वर्ष 2011 में आई थीं। इसी क्रम में भारतीय लोग उसकी खूबसूरती को काफ़ी तारीफ़ किया गया था।

Join Telegram channel

भारत और पाकिस्तान के बीच विदेश मंत्री स्तर की बातचीत के लिए हिना रब्बानी खार ने भारत के राजधानी नई दिल्ली पहुंची थी तो पूरे भारतीय की नज़र उन पर ही रुक गई थी। हिना रब्बानी खार ने नीले रंग सलवार कमीज पहनी हुई थी उनकी खूबसूरती पर तो चार चंद लग रही थीं। उन्होंने ने सिर पर नीला दुपट्टा, हाथ में काला बैग, गले में मोती का माला और काला चश्मा लगाए भारतीय लोगों की उनपर नज़र रुक गई थी। हिना की फ़ोटो हर तरफ चर्चा में में बन थीं।

आपको बता दूं कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बनने को लेकर चर्चा में चल रहे है वो बेनजीर भुट्टो के पुत्र बिलावल भुट्टो के साथ एक बार हिना रब्बानी खार के इश्क की खबरें सोशल मीडिया पर आया था। बांग्लादेश टैब्लॉइड ‘ ब्लिट्ज ‘ ने कुछ वर्ष पहले पश्चिमी खुफिया एजेंसी की कथित रिपोर्ट के अनुसार बताया गया था कि पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने हिना रब्बानी खार से शादी करने के जिद्द पर गए थे। इसी कारण से बिलावल और उनके पिता जरदारी के बीच तनाव उत्पन हो गई थीं। हिना रब्बानी खार ने बॉयफ्रेंड बिलावल से शादी करने के लिए अपने अरबपति पति फिरोज गुलजार से तलाक लेने के लिए भी रेडी हो गईं थीं।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial