बिहार: दहेज के लिए ससुराल वालों ने बहू को जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार

बहू को जिंदा जलाया: बिहार के मुजफ्फरपुर जिलें के अहियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नाजीरपुर गांव में गायत्री मंदिर के पास स्थिति एक परिवार ने दहेज के लिए अपनी बहू को जिंदा जला दिया। घटना की वजह बताया जा रहा है की उसकी शादी एक साल पहले हुई थी और परिवार वाले के द्वारा अक्सर दहेज की मांग किया जा रहा था। साथ ही उसे एक साल पूरा होने के बाद भी बच्चा नहीं हुआ ये सब को लेकर उसके ससुराल वाले अक्सर ताना देकर उसके साथ मारपीट करते रहते थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गौरव ठाकुर नामक व्यक्ति के घर में अचानक दूसरी मंजिल से अधिक मात्रा में धुआ निकलने पर आसपास के लोग उसके घर पर इकट्ठा हो गए। लेकिन घर का मेन गेट बंद कर रखा था। जिसके बाद लोगों के द्वारा शोर मचाने पर उसके परिवार वालों ने गेट खोला फिर स्थनीय लोगों ने अंदर जाकर देखा तो दूसरी मंजिल के एक घर के कोने में विवाहिता कों जलाने का निशान मिला। लेकिन आसपास के किसी भी कमरे में आग का निशान नहीं मिला।

Join Telegram channel

वही विवाहिता अल्पना शर्मा के पिता के द्वारा बताया गया है की अपनी बेटी की शादी 19 फरवरी 2019 में गौरव ठाकुर से किया था। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन उसके बाद ससुराल वालों के तरफ से दहेज की मांग की जाने लगा। उनकी बेटी अक्सर ससुराल वालों के द्वारा उनके साथ मारपीट करने की बात बताया करती थी जब वो फोन से बात किया करती थी। सोमवार 12 अक्टूबर को फिर से उनकी बेटी के द्वारा इस तरह की खबर दी गई थी की मेरे साथ मारपीट किया जा रहा है और हत्या की प्लानिंग कर रहे है ये लोग।

इस सूचना पर लड़की की पिता सोमवार की शाम को अपने बेटी के यहाँ पहुचा लेकिन उसके ससुराल वालों ने उनकों बेटी से नहीं मिलने दिया। मंगलवार की सुबह को उनको विवाहित की सास ने बताया की उनकी बेटी मर गई है। जब कमरे में जाकर देखा तो उनकी पुत्री की अधजली लाश पड़ा हुआ था। विवाहित के पिता ने पुलिस को सूचना दिया फिर मौके पर पुलिस पहुच कर मृतका की शव को अपने कब्ज में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

मौके पर पहुची पुलिस ने मृतका के पिता राम उजागर के बयान पर लड़की के सास विभा देवी, देवर सरोज ठाकुर एवं पति गौरव ठाकुर के खिलाफ मारपीट कर जिंदा जलाने का प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है एवं विवाहित के पति गौरव ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के संबंध में आहियार पुर थानाध्यक्ष के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कहा गया है की मृतका के पिता के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है एवं आरोपित मृतका के पती को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं मामले की जांच की जा रही है जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial