बिहार पंचायत चुनाव 2021: पंचायती राज विभाग कर सकता है कानून में संशोधन, इस जिम्मेदारी से अलग हो जाएंगे BDO

बिहार पंचायत चुनाव 2021: पंचायती राज विभाग में अब त्रि स्तरीय पंचायती राज संस्थापकों के कार्यपालक पदाधिकारियों के बदलने को लेकर कानून में संशोधन करने पर विचार विमर्श किया जा रहा है। पंचायती राज विभाग फिलहाल पंचायत चुनाव होने तक BDO प्रखंड विकास पदाधिकारी को ही पंचायत समिति के कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में नामित करने को लेकर विचार कर रही है। पंचयत चुनाव खत्म होने के बाद प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में नामित करने को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है।

इसका मतलब यह है की जब तक पंचायत चुनाव खत्म नहीं हो जाता है तब तक प्रखंड विकास पदाधिकारी ही पंचायत समिति का कार्य संभालेंगे इसके बाद कार्यपालक पदाधिकारी के पड़ पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को नामित किया जाएगा। विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा बताया गया है की वर्तमान में पंचायत चुनाव की तैयारी चल रही है।

Join Telegram channel

जिसको लेकर BDO एवं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी व्यस्त चल रहे है। जिसके कारण पंचायत चुनाव समाप्त होने तक यह व्यवस्था को जारी रखने के लिए विचार विमर्श की जा रही है। वही जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में नए पदाधिकारी की तैनाती जल्द करने के लिए विभागीय स्तर पर कार्यवाई चालू है। बिहार के 38 जिलों के लिए पंचायती राज विभाग इतने ही उप सचिव एवं उससे उपर के पदाधिकारियों की मांग सामान्य प्रशासन से कर रही है।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial