बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना 2021: बेरोजगार युवाओ/महिलाओ के लिए स्वरोजगार करने के लिए अधिकतम 10 लाख का लोन लेने पर 50% अनुदान, आवेदन हुई शुरू

बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना 2021: बिहार में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत वैसे सभी सभी युवा एवं युवतियां जो की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अत्यंत पिछड़ा वर्ग से संबंध रखती है वैसे सभी व्यक्तियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

इस योजना के तहत सरकार आपको नई स्वरोजगार या उद्योग शुरू करने के लिए आपको अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लोन प्रदान करेगी जो कि 50% राशि आपको अनुदान के रूप में छोड़ दी जाएगी अर्थात यदि आपको 10 लाख रुपये का लोन प्राप्त होता है तो ऊसमे से सरकार को केवल 50 प्रतिशत यानि की 5 लाख रुपए की राशि ही देनी होगी वो भी 7 साल में 1 प्रतिशत ब्याज के साथ 85 किश्तों में भुगतान करना होगा।

Join Telegram channel

इस योजना के तहत 100 से अधिक प्रकार के बिजनस शुरू करने के लिए लोन दिया जा रहा है यदि आप भी चाहते है की उन सारी बिजनस में से कोई एक बिजनस के लिए लोन लेकर आप अपना खुद का रोजगार शुरु करना चाहते है और अपना बेरजोगरी को दूर करना चाहते है तो आप इसके लिए पूरी जानकारी प्राप्त कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन लेने की समयावधि सीमित है यह 18 जून से शुरू हो चुकी है और अगले तीन महीनों तक आवेदन ली जाएगी। पूरी जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Like & Follow for latest Updates| सस्ते रेट में यहाँ पर विज्ञापन के लिए संपर्क करें या व्हाट्सप्प करें: +918674830232

टेलीग्राम चैनल से जुडने के लिए यहां क्लिक करे


HTML tutorial

One thought on “बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना 2021: बेरोजगार युवाओ/महिलाओ के लिए स्वरोजगार करने के लिए अधिकतम 10 लाख का लोन लेने पर 50% अनुदान, आवेदन हुई शुरू

Comments are closed.